सिडनी.  डेरेन लेहमैन के बाद ऑस्ट्रेलिया टीम का कोच कौन बनेगा इसका जवाब शुक्रवार को हुई क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया की मीटिंग में भी नहीं मिल पाया. हालांकि, सीए का कहना है कि इंग्लैंड दौरे से पहले नए कोच और ऑस्ट्रेलिया के वनडे कप्तान की घोषणा कर दी जाएगी. दरअसल ऑस्ट्रेलिया की टीम 13 जून से शुरू हो रहे इंग्लैंड दौरे पर पांच वनडे मैचों की सीरीज और एक टी-20 मैच खेलेगी.

 इससे पहले साउथ अफ्रीका के खिलाफ तीसरे टेस्ट में बॉल टेंपरिंग मामले में कोच डेरेन लेहमन ने टीम के मुख्य कोच पद से इस्तीफा दे दिया था. इसके अलावा, इस मामले में फंसे ऑस्ट्रेलिया कप्तान स्टीव स्मिथ, डेविड वॉर्नर पर भी एक-एक साल का प्रतिबंध लगाया गया. कैमरन बेनक्रॉफ्ट पर नौ माह का प्रतिबंध लगाया गया. ऑस्ट्रेलिया बोर्ड के चेयरमैन डेविड पीवर ने कहा, “इन पदों पर अपॉइंटमेंट के लिए सही उम्मीदवारों के बारे में सीए से सुझाव मांगे जाएंगे. इसके बाद उन नामों को सार्वजनिक रूप से घोषित किया जाएगा.”

इससे पहले आईपीएल शुरू होने से कुछ समय पहले ऑस्ट्रेलिया के सलामी बल्लेबाज एरॉन फिंच ने कहा था कि यदि चयनकर्ता उन्हें मौका देते हैं, तो वह एक बार फिर से टीम की कमान संभालने के लिए तैयार हैं. हालांकि टेस्ट टीम के कप्तान की घोषणा पहले ही हो चुकी है और विकेटकीपर बल्लेबाज टिम पेन को टेस्ट कप्तान बना दिया गया है, लेकिन अभी वनडे और टी-20 के लिए कप्तान चुने जाने बाकी हैं. फिंच ने कहा था कि, ‘निश्चित रूप से मैं इसके लिए तैयार हूं. लेकिन ईमानदारी से कहूं तो मैंने इसके बारे में सोचा नहीं है. टीम के लिए यह एक मुश्किल क्षण है.’

बॉल टेंपरिंग के कारण एक साल का प्रतिबंध झेल रहे डेविड वॉर्नर क्रिकेट से दूर ये क्या कर रहे हैं?

IPL 2018: शिखर धवन की चोट से बढ़ी सनराइजर्स हैदराबाद की मुश्किलें, आगे आने वाले मैच में खेलने पर भी संशय

 

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,ट्विटर