नई दिल्ली: अफगानिस्तान के विकेटकीपर बल्लेबाज मोहम्मद शहजाद पर बिना अनुमति के पाकिस्तान में क्रिकेट खेलने पर 3 लाख अफगानी रुपए यानि (4400 डॉलर) का जुर्माना लगा है. मोहम्मद शहजाद को अफगानिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने तुरंत देश लौटने का आदेश दिया है. अफगानिस्तान क्रिकेट बोर्ड के अधिकारी ने यह जानकारी दी है. शहजाद बिना बोर्ड को जानकारी दिए पेशावर स्थित के एक स्थानीय टूर्नामेंट में पाकिस्तानी क्लब के लिए खेल रहे थे.

मीडिया और मार्केटिंग प्रमुख लुतफुल्लाह स्टेनिकजई ने कहा है कि विश्व कप 2019 के लिए क्वालीफाई करके अफगानिस्तान टीम के जिंबाब्वे से स्वदेश लौटने के बाद 30 साल के मोहम्मद शहजाद पाकिस्तान चले गए थे. हालांकि उन्होंने कहा कि इस घटना के बावजूद बांग्लादेश के खिलाफ सीरीज और भारत के खिलाफ जून में टेस्ट मैच से पूर्व मोहम्मद शहजाद ट्रेनिंग के लिए टीम के साथ भारत जाएंगे. स्टेनिकजई ने कहा कि अगर दोबारा यह गलती दोहराई जाती है तो अगली बार उनके क्रिकेट खेलने पर प्रतिबंध लग सकता है.

ऐसा पहला मौका नहीं है जब मोहम्मद शहजाद नियमों के उल्लंघन के लिए सुर्खियों में हो. इससे पहले वह जिम्बाब्वे में वर्ल्ड कप क्वॉलिफाइंग मैच के दौरान आउट दिए जाने पर गुस्से में अपना बैट जमीन पर पटकने के लिए उन पर पहले दो मैचों का प्रतिबंधित लग चुका है. ये घटना विकेटकीपर बल्लेबाज मोहम्मद शहजाद के डोपिंग बैन की वजह से एक साल के बैन के वापसी करने के तीन महीने बाद हुई थी. एसीबी के नियमों के अनुसार अगर कोई प्लेयर कहीं और से मैच खेलना चाहता है तो उसे पहले एसीबी से नो ऑब्जेक्शन सर्टिफिकेट की जरूरत होती है.

IPL 2018: नीतीश राणा रहे KKR की जीत के हीरो, मैच के बाद बताई जीत की वजह

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,गूगल प्लस, ट्विटर पर और डाउनलोड करें Inkhabar Android Hindi News App