Monday, December 5, 2022

IND vs SA: साउथ अफ्रीका के खिलाफ भारतीय वनडे टीम का हुआ ऐलान, रोहित नहीं होंगे टीम के कप्तान

नई दिल्ली। साउथ अफ्रीका इस समय भारत के दौरे पर आई हुई है। दक्षिण अफ्रीका और भारत के बीच तीन मैचों की टी-20 खेली जा रही है। इस श्रृंखला के बाद दोनों टीमों के बीच तीन मैचों की वनडे सीरीज खेली जाएगी। इस श्रृंखला के लिए रोहित शर्मा टीम की कप्तानी करते नहीं नजर आएंगे।

6 अक्टूबर को खेला जाएगा पहला वनडे

भारत और साउथ अफ्रीका के बीच तीन मैचों की वनडे सीरीज के लिए टीम इंडिया के स्क्वॉड का ऐलान हो गया है। इस श्रृंखला के लिए टीम की कप्तानी की जिम्मेदारी रोहित शर्मा की जगह शिखर धवन को दी गई है। बता दें कि वनडे सीरीज का पहला मुकाबला 6 अक्टूबर को खेला जाएगा। वनडे मुकाबला खेलने वाली भारतीय दल में टी-20 वर्ल्ड कप खेलने वाले खिलाड़ियों को शामिल नहीं किया गया है। इस कारण इस श्रृंखला में कई युवा चेहरे खेलते नजर आएंगे।

इन प्लेयर्स की टीम में हुई वापसी

साउथ अफ्रीका के खिलाफ 6 अक्टूबर से शुरू वनडे प्रारूप के बाइलेट्रल सीरीज की कप्तानी की जिम्मेदारी शिखर धवन के कंधों पर होगी। वहीं टीम के उपकप्तान श्रेयस अय्यर होंगे। बता दें कि अय्यर फिलहाल टी-20 सीरीज का हिस्सा नहीं हैं। अय्यर के अलावा ऋतुराज गायकवाड़ और ईशान किशन की भी टीम में वापसी हुई है। ये दोनों खिलाड़ी पिछले कुछ समय से भारतीय टीम का हिस्सा नहीं बन पा रहे हैं। इसके अलावा विकेटकीपर बल्लेबाज के रूप में संजू सैमसन को टीम में शामिल किया गया है।

वनडे सीरीज के लिए भारतीय टीम

शिखर धवन (कप्तान), श्रेयस अय्यर (उपकप्तान), ऋतुराज गायकवाड़, शुभमन गिल, रजत पाटीदार, राहुल त्रिपाठी, ईशान किशन (विकेटकीपर), संजू सैमसन (विकेटकीपर), शाहबाज अहमद, शार्दुल ठाकुर, अवेश खान, मोहम्मद सिराज, दीपक चाहर, कुलदीप यादव, रवि बिश्नोई, मुकेश कुमार।

IND vs SA: साउथ अफ्रीका को 16 रनों से भारत ने दी मात, टी-20 सीरीज में 2-0 की अजेय बढ़त

IND vs SA: साउथ अफ्रीका के काम नहीं आया डेविड मिलर का शतक, भारत के खिलाफ बनाए थे नाबाद 106 रन

Latest news