नई दिल्ली. Indian men’s hockey team  भारतीय पुरुष हॉकी टीम को एशियन चैंपियंस ट्रॉफी में पहली जीत हासिल हुई है. एशियन चैंपियंस ट्रॉफी मंगलवार 14 दिसंबर से ढाका में शुरू हुआ था, जिसमें आज भारत ने अपने दूसरे मैच में बांग्लादेश के विरुद्ध शानदार जीत अर्जित की. इससे पहले भारत और कोरिया के बीच खेला गया पहला मैच 2-2 से ड्रा रहा था. आज के मैच में भारतीय टीम ने बांग्लादेशी टीम के विरुद्ध जमकर गोल ठोके और मैच में जीत अर्जित की. भारत की ओर से दिलप्रीत सिंह ने हैट्रिक लगाई, जबकि जरमनप्रीत सिंह ने भी 2 गोल दागे। भारत ने मैच के चारों क्वार्टर में गोल किए और मैच को 9-0 से जीता।

22 दिसंबर को फाइनल

टोक्यो ओलिंपिक में ऐतिहासिक मेडल जीतने के बाद भारतीय टीम अपना पहला टूर्नामेंट खेल रही है. बता दें अभी तक भारतीय हॉकी टीम ने तीन बार ख़िताब जीता हैं, जिसमें 2016 में कुआंटन और 2018 में मस्कट का ख़िताब शामिल हैं. इंडियन हॉकी टीम का तीसरा मैच 17 दिसंबर को पाकिस्तान के साथ खेला जाना है इसके बाद 19 दिसंबर को एशियाई खेल चैम्पियन जापान से टीम इंडिया का मुकाबला होना है. एशियाई चैंपियंस ट्रॉफी का सेमीफाइनल का मुकाबला 21 दिसंबर को होना है और फाइनल के लिए मुकाबला 22 दिसंबर को खेला जाएगा।

यह भी पढ़े:

Group captain varun singh: जाते-जाते स्कूली छात्रों के बड़ी सीख दे गए ग्रुप कैप्टेन वरुण सिंह, स्कूल को लिखी थी ये आखिरी चिट्ठी

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,ट्विटर