मुंबईः भारतीय कप्तान विराट कोहली ने बीसीसीआई से उन प्रमुख गेंदबाजों को आईपीएल से आराम देने की सलाह दी है जो 2019 विश्व कप में खेलने जा रहे हैं. विराट कोहली ने प्रशासकों की समिति (सीओए) के साथ हुए बैठक में अपनी यह बात रखी. उस समय कप्तान विराट कोहली के साथ वन डे टीम के उपकप्तान रोहित शर्मा और टेस्ट टीम के उपकप्तान आजिंक्य रहाणे के साथ भारतीय टीम के चयनकर्ता एमएसके प्रसाद और टीम के कोच रवि शास्त्री भी मौजूद थे.

विराट कोहली की यह सलाह काफी अप्रत्याशित है क्योंकि कोई भी आईपीएल टीम अपने प्रमुख गेंदबाजों को नहीं छोड़ना चाहेगी. इसलिए बीसीसीआई को इसके लिए आईपीएल फ्रेंचाइजी को मनाना काफी मुश्किल होगा. गौरतलब है कि ऑस्ट्रेलिया और इंग्लैंड के खिलाड़ी इस आईपीएल में सिर्फ 30 अप्रैल तक ही खेलेंगे क्योंकि उनके बोर्ड ने उन्हें 1 मई से विश्व कप की तैयारी के लिए कैंप में आने को कहा है. इस पर विराट कोहली की यह सलाह फ्रेंचाइजियों के लिए और मुश्किल खड़ी कर सकती है.

हालांकि विराट कोहली की इस सलाह को प्रशासकों की समिति (सीओए) ने गंभीरता से लिया है और इस संदर्भ में आईपीएल के मुख्य कार्यकारी अधिकारी हेमंग अमीन से सलाह मांगी है कि क्या वे ऐसा कर सकते हैं. इस पर अमीन ने कहा है कि अगर ऐसा कोई भी निर्णय लेना है तो 15 नवंबर से पहले फ्रेंचाइजियों को बता देना चाहिए ताकि ट्रांसफर विंडो बंद होने से पहले वे उचित कदम उठा सकें. वैसे विराट कोहली के इस सलाह पर अमल होता है तो फ्रेंचाइजियों का विरोध जरूर होगा क्योंकि कोई भी फ्रेंचाइजी अपने प्रमुख खिलाड़ियों को छोड़ना नहीं चाहेगी.

Mahendra Singh Dhoni Out from Team India: टीम इंडिया से बाहर होने के बाद क्या महेंद्र सिंह धोनी लेंगे संन्यास?

Virat Kohli Foreign Batsman Fan Leave India Comments Trolling: विदेशी बल्लेबाजों के भारतीय फैंस को विराट कोहली ने दी देश छोड़ने की सलाह, सोशल मीडिया पर ट्रोल

Leave a Reply

Your email address will not be published.

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,गूगल प्लस, ट्विटर पर और डाउनलोड करें Inkhabar Android Hindi News App