नई दिल्ली. अपनी पहुंच और लोकप्रियता का फायदा उठाकर महिलाओं के खिलाफ यौन दुर्व्यहार करने वाले लोगों के खिलाफ इन दिनों #MeToo कैंपेन बहुत तेज चलाया रहा है. मीटू से संबंधित घटनाओं से क्रिकेट खिलाड़ी भी अछूते नहीं रहे हैं. हाल ही में एक भारतीय एयर होस्टेज ने श्रीलंका के पूर्व कप्तान अर्जुन राणातुंगा पर जबरदस्ती करने का आरोप लगाया है.

फेसबुक पर महिला ने लिखा, भारत दौरे के समय अर्जुन राणातुंगा ने कथित तौर पर मेरी कमर को पकड़ा और मेरे साथ जबरदस्ती करने की कोशिश की, मैं होटल के रिसेप्शन की तरफ भागी और राणातुंगा के बारे में शिकायत की. लेकिन वहां पर स्टॉफ के लोगों ने ये कहकर पल्ला झाड़ लिया कि ये आपका व्यक्तिगत मामला है.

महिला ने आगे लिखा, मेरी साथी ने मुंबई के होटल जुहू सेंतूर में श्रीलंका के कुछ क्रिकेटर देखे और उसके बाद हम लोग उनका ऑटोग्राफ लेने के लिए उनके पास गए. इस बीच मौका पाकर अर्जुन राणातुंगा ने मेरे साथ गलत करने की कोशिश की. इस दौरान मैं चीखी चिल्लाई मैंने राणातुंगा के पैरों पर लात मारी इसके अलावा मैंने उसको गंभीर परिणाम भुगतने और पासपोर्ट कैंसिल कराने की धमकी दी. मैं होटल के रिसेप्शन की तरफ तेजी से भागी. रिसेपशन की तरफ से कहा गया कि ये आपका पर्सनल मैटर है इसमें हम कुछ नहीं कर सकते.

अर्जुन राणातुंगा की श्रीलंका के सबसे मशहुर क्रिकेट खिलाड़ियों में शुमार किया जाता है. उन्होंने साल 1996 में श्रीलंका के लिए क्रिकेट विश्व कप जीता था. अर्जुन राणातुंगा अपने समय के धांसू बल्लेबाज रहे. उन्होंने 296 एकदिवसीय मैच खेले जिनमें 7456 रन बनाए, इसके अलावा राणातुंगा ने 93 टेस्ट मैचों में श्रीलंका का प्रतिनिधित्व किया और 5105 रन बनाए.

भारत में मीटू मूवमेंट को लेकर उस समय बहस तेज हुई जब फिल्म अभिनेत्री तनुश्री दत्ता ने अभिनेता नाना पाटेकर पर सैक्सुअली प्रताड़ित करने के आरोप लगाए. तनुश्री दत्ता के साथ ये हादसा साल 2008 में हॉर्न ओके प्लीज फिल्म के एक आइटम सॉन्ग की शूटिंग के दौरान हुआ था. इस घटना के बाद तनुश्री को फिल्म से हटा दिया गया था.

INDIA vs WEST INDIES: इंजमाम उल हक के इस रिकॉर्ड को तोड़ सकते हैं भारतीय कप्तान विराट कोहली

इंग्लैंड के कप्तान इयोन मॉर्गन ने कहा- अगर मेरे बाहर रहने से टीम वर्ल्ड कप जीतती है तो मैं इसके लिए तैयार हूं

Leave a Reply

Your email address will not be published.

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,गूगल प्लस, ट्विटर पर और डाउनलोड करें Inkhabar Android Hindi News App