Tuesday, December 6, 2022

IND vs NZ: न्यूजीलैंड के खिलाफ टी-20 सीरीज जीता भारत, पहली बार बनाया खास रिकॉर्ड

नई दिल्ली। स्टार ऑलराउंडर हार्दिक पांड्या की कप्तानी में भारतीय क्रिकेट टीम ने न्यूजीलैंड के खिलाफ तीन मैचों की टी-20 सीरीज को अपने नाम कर लिया है। इस महत्वपूर्ण श्रृंखला को 1-0 से अपने नाम करने के साथ ही टीम ने एक बड़ा रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया है, जो इससे पहले कभी नहीं किया था।

इस कारण देर से शुरु हुआ मैच

भारत और न्यूजीलैंड के बीच तीसरा और निर्णायक टी-20 मुकाबला बारिश की वजह से देर से शुरु हुआ। पहली पारी के बाद जब बारिश की वजह से मैच रोका गया तो भारत को जीत के लिए 161 रनों का लक्ष्य मिला था। इस लक्ष्य का पीछा करने उतरी टीम इंडिया ने चार विकेट के नुकसान पर 75 रन बना लिए थे औऱ ऑलराउंडर हार्दिक पांड्या औऱ दीपक हुड्डा क्रीज पर बल्लेबाजी कर रहे थे।

तीसरा टी-20 मुकाबला हुआ टाई

बता दें कि लक्ष्य का पीछा करने उतरें हार्दिक औऱ हुड्डा ने क्रमश 30 और 9 रनों पर बल्लेबाजी कर रहे थे। टीम इंडिया को जीत के लिए 66 गेंदों पर 86 रनों की जरुरत थी, लेकिन बारिश के प्रभाव के कारण मैच आगे नहीं हो सका। अंपायर द्वारा मुकाबले को बराबरी में खत्म किया गया, वहीं पहला मैच भी बारिश के कारण नहीं हो सका था, दूसरे टी-20 को भारत ने 65 रनों से जीत लिया था। इस तरह भारत ने सीरीज को 1-0 से अपने नाम कर लिया।

टीम इंडिया ने बनाया ये रिकॉर्ड

गौरतलब है कि टीम इंडिया ने ये टी-20 सीरीज जीत कर एक बड़ा रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया है। दरअसल भारत न्यूजीलैंड में आज दो लगातार टी-20 सीरीज नहीं जीता था, लेकिन इस बार भारत ने ऐसा किया। मौजूदा श्रृंखला से पहले भारतीय टीम साल 2020-21 में न्यूजीलैंड दौरे पर गई हुई थी, जहां पर पांच मैचों की टी-20 सीरीज को 5-0 से अपने नाम किया था।

CSK: सीएसके से हुई बहुत बड़ी गलती, आईपीएल-2023 में पड़ेगा बहुत भारी!

Team India: ये खिलाड़ी विराट कोहली के लिए बना खतरा, नंबर 3 पर खेलने के लिए पेश की दावेदारी

Latest news