July 15, 2024
  • होम
  • IND vs BAN: इन खिलाड़ियों के दम पर जीता भारत, सीरीज में 1-0 की बनाई बढ़त

IND vs BAN: इन खिलाड़ियों के दम पर जीता भारत, सीरीज में 1-0 की बनाई बढ़त

नई दिल्ली। भारत और बांग्लादेश के बीच खेले गए दो मैचों की टेस्ट सीरीज के पहले मुकाबले में टीम इंडिया ने 188 रनों की विशाल जीत दर्ज की। भारत की इस जीत के 3 स्टार खिलाड़ी हीरो रहे, जिनके दम पर टीम इंडिया ने श्रृंखला में 1-0 की बढ़त बनाई है।

केएल राहुल की कप्तानी में जीत

बांग्लादेश के खिलाफ दो मैचों की टेस्ट सीरीज की अगुवाई केएल राहुल कर रहे थे। राहुल ने टीम इंडिया के खिलाड़ियों का जबरदस्त इस्तेमाल किया, जिनके दम पर भारत ने 188 रनों की बड़ी जीत दर्ज की। बता दें कि भारत की इस विशाल जीत में कुलदीप यादव, शुभमन गिल और चेतेश्वर पुजारा का बहुत बड़ा योगदान रहा।

कुलदीप यादव

बांग्लादेशी टीम के खिलाफ भारत के इस जीत के सबसे बड़े हीरो कुलदीप यादव रहे, कुलदीप ने पांच दिवसीय टेस्ट मैच की दोनों गेंदबाजी पारियों में कमाल का प्रदर्शन किया। उन्होंने इस मैच में कुल 8 विकेट चटकाए। पहली पारी में कुलदीप ने 5 तो वहीं दूसरी पारी में 3 विकेट हासिल किए।

चेतेश्वर पुजारा

भारत की इस जीत के दूसरे सबसे बड़े हीरो चेतेश्वर पुजारा रहे। बता दें कि स्टार टेस्ट बल्लेबाज चेतेश्वर पुजारा ने इस मैच की एक पारी में अर्धशतक और एक में शतक जड़ा था। उन्होंने पहली पारी में 90 तो वहीं दूसरी पारी में नाबाद 102 रन बनाए थे।

शुभमन गिल

भारतीय टीम ने बांग्लादेश के सामने इस मैच में जीत के लिए 513 रनों का टारगेट रखा था, इस बड़े टारगेट को रखने में स्टार बल्लेबाज गिल का अहम योगदान था। दूसरे बल्लेबाजी पारी में शुभमन गिल ने शतकीय पारी खेली, उन्होंने 110 रन बनाया था, जबकि पहली पारी में शुभमन ने 20 रन बनाए थे।

FIFA World Cup: क्रोएशिया बनी नंबर 3 टीम, मोरक्को को 2-1 से दी करारी शिकस्त

IND vs BAN: भारत ने वनडे सीरीज हारने का लिया बदला, बांग्लादेश को 188 रनों से रौंदा

Tags

विज्ञापन

शॉर्ट वीडियो

विज्ञापन