पॉचेफस्ट्रम: भारतीय महिला क्रिकेट टीम ने पहले टी-20 मुकाबले में दक्षिण अफ्रीका को सात विकेट से हरा दिया है. महिला टीम ने साउथ अफ्रीका के 165 रनों के लक्ष्य को कप्तान मिताली राज के नाबाद अर्धशतकी पारी की बदौलत 18.5 ओवरों में 3 विकेट खोकर हासिल कर लिया. मैच में भारत की शुरुआत अच्छी नहीं रही. टीम की सलामी बल्लेबाज हरमनप्रीत कौर बिना खाता खोले ही पवेलियन लौट गईं. इसके बाद स्मृति मंधाना (28) ने पहले विकेट के लिए कप्तान के साथ 47 रनों की साझेदारी की.

भारत ने मैच में टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया. अनुजा पाटिल की धारदार गेंदबाजी की बदौलत भारतीय टीम ने दक्षिण अफ्रीकी टीम को 164 रनों पर रोक दिया. साउथ अफ्रीका की ओर से डेन वान निएर्केक ने सबसे ज्यादा 38 रन बनाए. उन्होंने लिजेली ली के साथ साझेदारी करते हुए पहले विकेट के लिए 26 रन जोड़े. ली को 19 रन के स्कोर पर शिखा पांडे ने आउट किया. इसके बाद बल्लेबाजी करने आई डु प्रीज ने 31 रनों का योगदान दिया. जबकि नाडिने डे क्लार्क ने 23 और चोले ट्रयोन ने 32 रनों की नाबाद पारी खेलते हुए स्कोर पर 165 रन पर पहुंचाया.

भारत के लिए यह लक्ष्य हासिल करना आसाना नहीं था. क्योंकि हरमनप्रीत कौर बिना खाता खोले ही चलता बनीं. पहले विकेट के लिए 47 रनों की साझेदारी के बाद टीम ने वापसी की. मंधाना ने शानदार पारी खेलते हुए 15 गेंदों में 28 रन बनाए. इसके बाद क्रीज पर आईं मिताली राज ने विकेट को बचाए रखा. मिताली राज ने अपनी नाबाद पारी में 48 गेंदों का सामना किया इसमें छह चौके और एक छक्का भी शामिल है. वही मैच में नाबाद रहीं वेदा कृष्णामूर्ति ने भी नाबाद 37 रनों की पारी खेली और कप्तान के साथ मिलकर भारत को जीत दिलाईं.

हिटमैन रोहित शर्मा ने उधेड़ी साउथ अफ्रीकी गेंदबाजों की बखिया, जड़ा 17वां वनडे शतक

टीम इंडिया से बाहर चल रहे सिक्सर किंग युवराज सिंह ने अपने रिटायरमेंट को लेकर तोड़ी चुप्पी, कर दिया बड़ा ऐलान