July 20, 2024
  • होम
  • Team India: नए साल में श्रीलंका की मेजबानी करेगा भारत, खेली जाएगी वनडे और टी20 सीरीज

Team India: नए साल में श्रीलंका की मेजबानी करेगा भारत, खेली जाएगी वनडे और टी20 सीरीज

नई दिल्ली। भारतीय क्रिकेट टीम ने अपनी पिछली सीरीज बांग्लादेश के खिलाफ खेली थी। यह दो मैचों की एक टेस्ट श्रृंखला थी, जिसमें टीम इंडिया ने जीत दर्ज की। अब भारत साल 2023 के अपने पहले बाइलेट्रल सीरीज के लिए बिल्कुल तैयार है, जो कि श्रींलका के खिलाफ होने वाला है।

भारतीय दौरे पर श्रीलंका टीम

भारतीय क्रिकेट टीम को इस साल की शुरुआत श्रीलंका के खिलाफ बाइलेट्रल सीरीज खेलनी है। दरअसल श्रीलंकाई क्रिकेट टीम भारत का दौरा करने वाली है। यहां पर दोनों टीमों के बीच दो सीरीज खेली जाएगी। टीम इंडिया 3 जनवरी से 15 जनवरी तक श्रीलंका की मेजबानी करेगी।

तीन मैचों की होगी टी20 सीरीज

बता दें कि भारत और श्रीलंका के बीज पहले तीन मैचों की टी-20 सीरीज खेली जाएगी। इस सीरीज का पहला मुकाबला 3 जनवरी को मुंबई में, दूसरा मुकाबला 5 जनवरी को पुणे में और आखिरी मैच 7 जनवरी को राजकोट में होगा। श्रीलंका की टी-20 क्रिकेट टीम शानदार फॉर्में में चल रही है। इन्होंने पिछले साल का एशिया कप फाइनल जीता था, ऐसे में भारत को ये श्रृंखला जीतने के लिए काफी मशक्कत करनी पड़ सकती है।

10,12 और 15 को होगा वनडे मैच

तीन मैचों की टी-20 सीरीज के बाद भारतीय क्रिकेट टीम को अगली वनडे सीरीज खेलनी है। इस श्रृंखला का पहला मुकाबला 10 जनवरी को गुवाहाटी में खेला जाएगा। वहीं श्रृंखला का दूसरा वनडे मुकाबला 12 जनवरी को कोलकाता में होने वाला है, जबकि अंतिम मैच 15 जनवरी को तिरुवनंपुरम में होने वाला है। भारतीय दृष्टिकोण से ये सीरीज बहुत ही महत्वपूर्ण है क्योंकि इसी साल एकदिवसीय क्रिकेट का सबसे बड़ा टूर्नामेंट यानी वनडे वर्ल्ड कप होने वाला है।

SKY: साल के सबसे तेज क्रिकेटर बने सूर्यकुमार यादव, इन दिग्गजों को छोड़ा पीछे

Team India: 2023 में भारत के पास 2 ICC टूर्नामेंट जीतने का मौका, जानिए पूरा शेड्यूल

Tags

विज्ञापन

शॉर्ट वीडियो

विज्ञापन