IND vs PAK: एशिया कप 2022 के पहले मैच में पाकिस्तान से भिड़ेगा भारत, हिसाब चुकता करना चाहेगी टीम

नई दिल्ली। अक्टूबर में शुरू होने वाले टी-20 वर्ल्ड कप के लिए सभी टीमें तैयार हैं। क्रिकेट के सबसे बड़े टूर्नामेंट के लिए भारत और पाकिस्तान ने अपने टीमों की घोषणा कर दी है। इस बार टी-20 वर्ल्ड कप का आयोजन ऑस्ट्रेलिया में हो रहा है। भारत को इस बड़े टूर्नामेंट में अपना आगाज चिर प्रतिद्वंदी पाकिस्तान के खिलाफ करना है।

23 अक्टूबर के दिन होगा भारत-पाक मैच

भारत और पाकिस्तान हाल ही में एशिया कप 2022 के दौरान दुबई के इंटरनेशनल स्टेडियम में भिड़ते हुए नजर आई थी। यहां पर दोनों टीमों के बीच कुल दो मैच खेला गया था, जिसमें से टीम को एक में जीत औऱ एक में हार का सामना करना पड़ा। अब भारत के पास एशिया कप 2022 का हिसाब वर्ल्ड कप में चुकता करने का मौका होगा। भारत बनाम पाकिस्तान का ये महामुकाबला 23 अक्टूबर को खेला जाएगा।

टी-20 वर्ल्ड कप के लिए पाक टीम की घोषणा

पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड यानी पीसीबी ने 16 अक्टूबर से शुरू होने वाले टी-20 वर्ल्ड कप के लिए 15 सदस्यीय पाकिस्तानी टीम की घोषणा कर दी है। इन खिलाड़ियों की घोषणा पीसीबी के चीफ सेलेक्टर मोहम्मद वसीम ने गुरूवार यानि कल की। इस टीम का नेतृत्व स्टार सलामी बल्लेबाज बाबर आजम करते नजर आएंगे, वहीं एक घातक गेंदबाज की भी टीम में वापसी हुई है।

पाकिस्तान में इस घातक गेंदबाज की वापसी

इस बार टी-20 वर्ल्ड कप का 16 अक्टूबर से ऑस्ट्रेलिया की धरती पर होने वाला है। क्रिकेट के सबसे बड़े टूर्नामेंट के लिए कई टीमों ने पहले ही अपने टीम स्क्वॉड की घोषणा कर चुकी हैं और कई का करना बाकि है। टीम इंडिया के चयनकर्ताओं ने अपने खिलाड़ियों की घोषणा पहले ही कर दी है और अब पाकिस्तानी टीम की घोषणा भी की जा चुकी है, टीम के कप्तान बाबर आजम होंगे। पाकिस्तानी स्क्वॉड में एक खतरनाक बॉलर शाहिन अफरीदी की वापसी हुई है।

T-20 World Cup: पाकिस्तान की ये टीम खेलेगी टी-20 वर्ल्ड कप, चयनकर्ताओं ने इस खिलाड़ी को किया शामिल

T-20 World Cup: पूर्व पाकिस्तानी गेंदबाज ने टीम चयनकर्ताओं पर उठाए सवाल, कहा- ‘चीप सिलेक्शन’

Latest news