Thursday, February 2, 2023
spot_img

IND vs NZ: तीसरे वनडे में इस प्लेइंग-11 के साथ उतरेगा भारत, ये खिलाड़ी कर सकता है डेब्यू

नई दिल्ली। भारत और न्यूजीलैंड के बीच तीन मैचों की वनडे सीरीज का आज तीसरा और आखिरी मुकाबला खेला जाना है। इस औपचारिक मुकाबले में कई सीनियर खिलाड़ियों को आराम दिया जा सकता है, वहीं एक युवा बल्लेबाज के डेब्यू के भी आसार दिख रहे हैं।

सीनियर खिलाड़ियों को मिलेगा आराम

भारतीय टीम ने वनडे सीरीज के पहले मुकाबले में न्यूजीलैंड टीम को 12 रनों से और दूसरे मैच में 8 विकेट से करारी शिकस्त दी थी। पहले मैच में जीत के हीरो शुभमन गिल रहे, तो वहीं दूसरे मैच में कप्तान रोहित और तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी के दम पर भारत ने जीत दर्ज की। इसी के साथ टीम इंडिया ने श्रृखंला में 2-0 की अजेय बढ़त बना ली है और सीरीज को अपने नाम कर लिया है। तीसरा और आखिरी मैच औपचारिकता मात्र खेला जा रहा है, ऐसे में इस मैच में टीम के सीनियर खिलाड़ियों को आराम दिया जा सकता है।

रजत पाटीदार कर सकते हैं डेब्यू

क्रिकेट एक्सपर्ट का मानना है कि तीसरे मुकाबले में कप्तान रोहित शर्मा टीम इंडिया की बेंच स्ट्रेंथ को चेक करेंगे। ऐसे में मिडिल ऑर्डर में विस्फोटक बल्लेबाज रजत पाटीदार के डेब्यू करने का समीकरण बन रहा है।

दोपहर 1.30 बजे शुरु होगा मुकाबला

बता दें कि भारत और न्यूजीलैंड के बीच तीन मैचों की वनडे सीरीज का आखिरी मुकाबला 24 जनवरी यानी आज खेला जाएगा। ये मैच मध्य प्रदेश के होलकर स्टेडियम में होने वाला है। मैच के शुरु होने का समय दोपहर 1.30 बजे का है, वहीं टॉस के लिए सिक्का मैच शुरु होने से ठीक आधा घंटे पहले यानी 1.00 बजे उछाला जाएगा। भारतीय टीम इस समय बहुत ही शानदार फॉर्म में चल रही है और उनके पास वनडे की नंबर-1 टीम बनने का मौका है। अगर रोहित शर्मा की कप्तानी वाली भारत को वनडे की टॉप टीम बनना है तो उसे एक काम करना होगा।

नंबर-1 बनने के लिए खेलेगी टीम इंडिया

गौरतलब है कि टीम इंडिया अगर न्यूजीलैंड के खिलाफ तीसरे मैच को जीत जाती है तो वो वनडे की टॉप टीम बन सकती है। ऐसे में रोहित शर्मा की अगुवाई वाली भारतीय टीम न्यूजीलैंड को आखिरी मुकाबले में वापसी करने का मौका नहीं देना चाहेगी। इसी के साथ टीम इंडिया की ये भी सोच होगी की इस मैच को बड़े अंतर से अपने पक्ष में करें, अगर ऐसा होता है तो भारतीय टीम प्वाइंट टेबल में दूसरे टीम से काफी ऊपर होगी।

Latest news