हैदराबाद: भारतीय टीम के चाइनामैन बॉलर कुलदीप यादव ने हैदराबाद टेस्ट मैच के दौरान एक व्यक्तिगत उपलब्धि हासिल की. उन्होंने हैदराबाद टेस्ट मैच में वेस्टइंडीज के बल्लेबाज सुनील एम्ब्रिस को आउट कर अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट करियर में 100 विकेट पूरे कर लिए. कुलदीप यादव भारत की तरफ से अंतर्राष्ट्रीय मैचों में 100 लेने वाले भारत के 44वें गेंदबाज हैं.

कुलदीप यादव ने हैदराबाद टेस्ट में वहीं से बॉलिंग की शुरुआत की जहां से उन्होंने राजकोट में बंद की थी. राजकोट टेस्ट में कुलदीप ने वेस्टइंडीज की दूसरी पारी में 5 विकेट लिए थे. वहीं आज हैदराबाद में टेस्ट मैच के पहले दिन उन्होंने वेस्टइंडीज के 3 खिलाड़ियों को आउट किया. कुलदीप यादव ने पिछले 18 महीनों से अपनी गेंदबाजी से तहलका मचा रखा है. हैदराबाद टेस्ट मैच तक कुलदीप यादव ने 46 इंटरनेशनल मैच खेले हैं जिनमें उन्होंने 100 विकेट लिए है.

हैदराबाद टेस्ट मैच से पहले कुलदीप यादव ने 4 टेस्ट मैच खेले हैं. हैदराबाद टेस्ट उनके करियर का पांचवां टेस्ट मैच है. कुलदीप ने हैदराबाद टेस्ट मैच तक अब तक टेस्ट मैचों में कुल 18 विकेट लिए हैं. वहीं 29 एकदिवसीय मैचों में कुलदीप यादव के नाम 58 विकेट दर्ज हैं जबकि 12 टी20 अंतर्राष्ट्रीय मैचों में उन्होंने 24 विकेट झटके हैं. कुलदीप यादव भारत की तरफ से लगातार शानदार प्रदर्शन करते आए हैं. पहले उन्होंने भारतीय टीम में वनडेऔर टी-20 में जगह बनाई अब वह टेस्ट मैचों में भी कमाल की गेंदबाजी कर भारतीय क्रिकेट फैन्स का दिल जीत रहे हैं और रिकॉर्ड अपने नाम कर रहे हैं.

India vs West Indies, VIDEO: सुरक्षा घेरा तोड़ विराट कोहली के पास पहुंचा फैन, किस करने की करने लगा कोशिश

India vs West Indies: पहले 2 वनडे मैचों के लिए टीम इंडिया का एलान, ऋषभ पंत को मौका

Leave a Reply

Your email address will not be published.

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,गूगल प्लस, ट्विटर पर और डाउनलोड करें Inkhabar Android Hindi News App