नई दिल्ली. वेस्टइंडीज के खिलाफ खेली जानी वाली 5 वनडे मैचों की सरीज के पहले 2 मैचों के लिए टीम इंडिया की घोषणा कर दी गई है. भारतीय टीम में दिल्ली के विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत को शामिल किया गया है. ये पहला मौका है जब पंत को टीम में शामिल किया है. ऋषभ पंत वनडे मैचों में अपने करियर का आगाज करेंगे.

चयनकर्ताओं ने भारत और वेस्टइंडीज के बीच खेली जाने वाली वनडे सीरीज के उन कयासों पर विराम लगा दिया जिनमें कहा गया था कि महेंद्र सिंह धोनी की जगह टीम में ऋषभ पंत को मौका दिया जाएगा. टीम सेलेक्टर्स ने पहले दो मैचों को लिए घोषित टीम में एमएस धोनी और ऋषभ पंत दोनों को अवसर दिया है. ऋषभ पंत आक्रामक बल्लेबाज होने के साथ-साथ विकेटकीपिंग भी करते हैं. ये देखना काफी दिलचस्प होगा कि जब वह गुवाहाटी में अपने करियर का पहले मैच खेलेंगे तो वह दोनों भूमिका निभाएंगे या फिर बल्लेबाजी ही करेंगे.

एशिया कप में टीम इंडिया का अहम हिस्सा रहे दिनेश कार्तिक को पहले 2 मैचों में टीम में नहीं शामिल किया गया है. वहीं एशिया कप के एक मैच में चोटिल हुए हार्दिक पांड्या अभी अपनी चोट से उबर नहीं पाए हैं ऐसे में चयनकर्ताओं ने खलील अहमद को टीम में चुना है. खलील अहमद ने एशिया कप में अपने वनडे करियर का आगाज अफगानिस्तान के खिलाफ किया था और पहले ही मैच में उन्होंने 3 विकेट लिए थे.

गौरतलब है भारत और वेस्टइंडीज के खिलाफ एकदिवसीय सीरीज की शुरुआत 21 अक्टूबर होगी. दोनों टीमों के बीच 21 अक्टूबर को पहला एकदिवसीय मैच गुवाहाटी में खेला जाएगा. पांच वनडे मैच की सीरीज के बाद भारत और वेस्टइंडीज के बीच तीन टी20 अंतर्राष्ट्रीय मैचों की सीरीज भी खेली जाएगी.

टीम इंडिया- विराट कोहली (कप्तान), रोहित शर्मा (उपकप्तान), शिखर धवन, अंबाती रायडू, मनीष पांडेय, महेंद्र सिंह धोनी, ऋषभ पंत, रवींद्र जडेजा, युजवेंद्र चहल, कुलदीप यादव, मोहम्मद शमी, खलील अहमद, शार्दुल ठाकुर, और केएल राहुल.

India vs West Indies: भारतीय कप्तान विराट कोहली बोले- पृथ्वी शॉ बेहद प्रतिभाशाली क्रिकेटर हैं

India vs West Indies: वेस्टइंडीज के खिलाफ दूसरे टेस्ट मैच के लिए टीम इंडिया का एलान, मयंक अग्रवाल को फिर नहीं मिला मौका

 

Leave a Reply

Your email address will not be published.

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,गूगल प्लस, ट्विटर पर और डाउनलोड करें Inkhabar Android Hindi News App