हैदराबादः भारत के गेंदबाजी कोच भरत अरूण का कहना है कि उमेश यादव दुर्भाग्यशाली हैं कि उन्हें बेहतरीन प्रदर्शन करने के बाद भी अंतिम एकादश में पर्याप्त मौके नहीं मिल रहे. उमेश यादव को इंग्लैंड और दक्षिण अफ्रीका दौरे पर सिर्फ 1-1 टेस्ट खेलने का मौका मिला था. अगर इशांत शर्मा फिट हो जाते हैं तो उन्हें अगामी ऑस्ट्रेलिया दौरे में भी कम मौकें मिलने की उम्मीद है. भारतीय टीम अधिकतम चार तेज गेंदबाजों को प्लेइंग इलेवन में जगह दे सकती है और प्रदर्शन, फॉर्म और विविधता के आधार पर इशांत शर्मा, जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद शमी और भुवनेश्वर कुमार भारतीय टीम के सर्वश्रेष्ठ गेंदबाज हैं.

केएल राहुल के लगातार असफल होने के बावजूद भी टीम प्रबंधन को उन पर पूरा भरोसा है. अरूण ने कहा कि अभी उन्हें लगातार टेस्ट मैच में मौका मिलेगा ताकि वह खुद को स्थापित कर सकें. अरूण ने मोहम्मद सिराज को टेस्ट प्लेइंग इलेवन में शामिल किए जाने की बात से इनकार नहीं किया, इसका मतलब यह है कि घरेलू क्रिकेट में लगातार शानदार प्रदर्शन करने वाले सिराज को अपने गृहमैदान पर ही डेब्यू करने का मौका मिल सकता है.

राजकोट में डेब्यू मैच में शतक जड़ने वाले 18 वर्षीय बल्लेबाज पृथ्वी शॉ की तारीफ करते हुए भरत अरूण ने कहा कि शॉ एक असाधारण प्रतिभा के बल्लेबाज हैं. उनमें टेंपरामेंट और धैर्य भी कूट-कूट कर भरा है. अरूण ने कहा कि शॉ को बस इसी लय को बरकरार रखने की जरूरत है.

WI 196/10, India vs West Indies, 1st Test 3rd Day Highlights: भारत ने वेस्टइंडीज को पारी और 272 रनों से हराया

India vs West Indies, 1st Test 2nd Day,highlights: भारत ने पहली पारी में बनाए 649 रन, जवाब में वेस्टइंडीज टीम 94/6

 

Leave a Reply

Your email address will not be published.

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,गूगल प्लस, ट्विटर पर और डाउनलोड करें Inkhabar Android Hindi News App