मुंबई. भारत और वेस्टइंडीज के बीच खेली जा रही तीन टी20 मैचों की सीरीज का तीसरा और अंतिम मुकाबला आज खेला जाएगा. दोनों टीमों के बीच ये मैच मुंबई के वानखेड़े क्रिकेट स्टेडियम में होगा. सीरीज पर कब्जा करने के लिए ये मैच दोनों टीमें जीतने की पुरजोर कोशिश करेंगी. मौजूदा टी20 सीरीज में भारत और वेस्टइंडीज 1-1 मैच जीतकर सीरीज में बराबर पर हैं. हैदराबाद में खेला गया पहला टी20 मुकाबला भारत ने 6 विकेट से जीता वहीं तिरुवनंतपुरम में खेले गए मैच में कैरेबियन टीम ने टीम इंडिया को 8 विकेट से शिकस्त दी. तीसरा और अंतिम मुकाबला दोनों टीमों के लिए महत्वपूर्ण है क्योंकि जो टीम इस मैच में जीतेगी वही ट्रॉफी उठाएगी. आइए हम आपको बताते हैं कि भारत और वेस्टइंडीज के बीच खेले जाने वाले तीसरे और अंतिम मैच का लाइव प्रसारण कब, कहां, और कैसे देख सकते हैं.

इस अंतिम मुकाबले में भारत की साख दांव पर होगी. क्योंकि भारतीय टीम काफी समय से अपनी धरती पर टी20 सीरीज नहीं हारी है. वहीं वेस्टइंडीज की टीम भारतीय सरजमीं पर पहली बार सीरीज जीतने के लिए पूरी ताकत झोंक देगी. कैरेबियन टीम ने जिस तरह से भारत को दूसरे टी20 मैच में हराकर वापसी की है उसे देखते हुए कहा जा सकता है कि दोनों टीमों के बीच दिलचस्प मुकाबला होगा. भारत के खिलाफ टी20 इंटरनेशनल मैचों में वेस्टइंडीज का प्रदर्शन बहुत अच्छा नहीं रहा है. लेकिन कीरोन पोलार्ड की कप्तानी में वेस्टइडीज की टीम भारत में टी20 सीरीज जीतकर इतिहास रचने के इरादे से उतरेगी.

कहां खेला जाएगा भारत बनाम वेस्टइंडीज तीसरा टी20 इंटरनेशनल मैच?

भारत और वेस्टइंडीज के बीच तीसरा और अंतिम टी20 मैच मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में खेला जाएगा. इस मुकाबले में ट्रॉफी जीतने के लिए दोनों टीमें एक दूसरे को जोरदार टक्कर देंगी.

कब खेला जाएगा भारत बनाम वेस्टइंडीज तीसरा अंतरराष्ट्रीय मैच?

भारत और वेस्टइंडीज के बीच तीसरा और अंतिम मुकाबला 11 दिसंबर को खेला जाएगा. दोनों टीमों के बीच ये मुकाबला भारतीय समयानुसार शाम 7 बजे से शुरू होगा.

किस चैनल पर देखा जा सकता है भारत और वेस्टइंडीज के बीच खेले जाने वाले तीसरे टी20 इंटरनेशनल मैच का लाइव प्रसारण?

भारत और वेस्टइंडीज के बीच खेले जाने वाले तीसरे टी20 मैच का लाइव प्रसारण स्टार स्पोर्ट्स नेटवर्क पर देखा जा सका सकता है. इसके अलावा डीडी स्पोर्ट्स पर भी मैच का लाइव प्रसारण होगा. वहीं मैच की ऑनलाइन लाइव स्ट्रीमिंग हॉट स्टार पर उपलब्ध रहेगी. जबकि ऑल इंडिया रेडियो से मैच का आंखों देखा हाल हिंदी और अंग्रेजी में बारी-बारी सुनाया जाएगा. इस मैच की कमेंट्री विभिन्न ट्रांसमीटर्स पर सुनी जा सकती है.

भारत की टी 20 टीम- विराट कोहली (कप्तान), रोहित शर्मा, युजवेंद्र चहल, दीपक चाहर, शिवम दुबे , श्रेयस अय्यर, रवींद्र जडेजा, कुलदीप यादव, भुवनेश्वर कुमार, मोहम्मद शमी, मनीष पाडेय, ऋषभ पंत, केएल राहुल, संजू सैमसन, रोहित शर्मा, वाशिंगटन सुंदर.

वेस्टइंडीज की टी20 टीम- कीरोन पोलार्ड (कप्तान), फाबियान एलन, शेल्डन कॉट्रैल, शिमरॉन हेटमेयर, जेसन होल्डर, ब्रेंडन किंग, इविन लुइस ,कीमो पॉल, खारे पिएर, निकोलस पूरन, दिनेश रामदीन, शेरफाने रुदरफोर्ड, लिंडले सिमंस, हेडन वाल्श, केसरिक विलियम्स.

Also Read:

MS Dhoni Produce TV Show: क्रिकेट के मैदान नहीं टीवी पर दिखेंगे टीम इंडिया के पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी, सेना के जवानों की वीरता पर बनाएंगे शो

Rohit Sharma On Kedar Jadhav Pictures: केदार जाधव को रोहित शर्मा ने क्यों बोला जहर भाई जहर, जानें पूरा मामला

Anam Mirja Bridal Shower Photo: सानिया मिर्जा की बहन अनम मिर्जा ने शेयर की ब्राइडल शावर फोटो, जल्द ही इस शख्स से करेंगी शादी