मुंबई. वानखेडे स्टेडियम में खेले गए तीसरे टी-20 मुकाबले में भारत ने वेस्टइंडीज को 67 रनों से करारी मात दी. इसी के साथ टीम इंडिया ने यह सीरीज 2-1 से जीत ली. बुधवार को खेले गए इस मैच में भारत ने पहले बल्लेबाजी करते हुए वेस्टइंडीज के सामने 3 विकेट खोकर 240 रनों का विशाल स्कोर खड़ा किया. इसके मुकाबले कैरेबियाई टीम 20 ओवर में 8 विकेट खोकर 173 रन ही बना सकी. भारतीय कप्तान विराट कोहली प्लेयर ऑफ द सीरीज चुने गए.

मुंबई टी-20 में वेस्टइंडीज ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला लिया. टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी टीम इंडिया की शुरुआत काफी दमदार रही. ओपनर रोहित शर्मा और केएल राहुल ने पहले विकेट के लिए 135 रनों की साझेदारी की. भारत का पहला विकेट 12वें ओवर में गिरा.

विराट कोहली ने कैरेबियाई गेंदबाजों को धो डाला-
केएल राहुल ने जहां 56 गेंदों पर 91 रन ठोके तो वहीं सलामी बल्लेबाज रोहित शर्मा ने 208.82 की स्ट्राइक रेट से 34 गेंदों पर 71 रन ठोके. चौथे नंबर पर बल्लेबाजी करने उतरे कप्तान विराट कोहली ने तो कैरेबियाई गेंदबाजों को धो डाला. कोहली ने 241.38 की स्ट्राइक रेट से महज 29 गेंदों में 70 रन ठोक दिए. उन्होंने नाबाद रहते हुए 20 ओवर में भारत का स्कोर 240 पहुंच गया.

वेस्टइंडीज की ओर से सबसे ज्यादा रन जेसन होल्डर ने दिए. 4 ओवर में उन्होंने सिर्फ एक विकेट झटका और 54 रन लुटा दिए. वहीं खैरी पीरे ने 2 ओवर में 35 रन लुटाए तो कप्तान कीरोन पोलार्ड ने भी 2 ओवर में 33 रन दिए.

वेस्टइंडीज की खराब शुरुआत-
241 रनों के विशाल लक्ष्य का पीछा करने उतरी कैरेबियाई टीम की शुरुआत निराशाजनक रही. वेस्टइंडीज के दोनों ओपनर सिमंस और ब्रैंडन किंग दहाई का आंकड़ा भी नहीं छू पाए और पवेलियन की तरफ चलते बने. इसके बाद क्रीज पर आए शिम्रोन हेटमायर ने वेस्टइंडीज की लड़खड़ाती पारी को संभाला, लेकिन वे भी 24 गेंदों पर 41 रन बनाकर आउट हो गए.

कीरोन पोलार्ड की तूफानी पारी काम नहीं आई-
कप्तान कीरोन पोलार्ड ने वेस्टइंडीज की लड़खड़ाती पारी में जान फूंक दी. क्रीज पर आते ही उन्होंने रनों की बरसात कर दी. एकबारगी ऐसा लगा कि पोलार्ड अकेले ही यहां से कैरेबियाई टीम को जीत की ओर ले जाएंगे. मगर पारी के अंत तक उनका जादू नहीं चल सका. 15वें ओवर में वे भुवनेश्वर कुमार की शॉर्ट गेंद पर कैच थमा बैठे. पोलार्ड ने 39 गेंदों पर 68 रनों की पारी खेली.

दीपक चाहर ने दिखाया गेंदबाजी से कमाल-
भारतीय गेंदबाज दीपक चाहर ने इस मैच में अच्छा प्रदर्शन किया. चाहर ने 4 ओवर में महज 20 रन देकर वेस्टइंडीज के दो विकेट झटके. वहीं मोहम्मद शमी ने भी अच्छी गेंदबाजी करते हुए 4 ओवर में 25 रन दिए और 2 महत्वपूर्ण विकेट झटके. इसके अलावा भुवनेश्वर कुमार और कुलदीप यादव ने भी 2-2 विकेट लिए.

Also Read ये भी पढ़ें-

अनुष्का शर्मा के साथ शादी के बाद चमकी विराट की किस्मत, खेल के मैदान में हिट हुए किंग कोहली

विराट कोहली से शादी के बाद अनुष्का शर्मा के फिल्मी करियर पर लगा ग्रहण

Leave a Reply

Your email address will not be published.

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,गूगल प्लस, ट्विटर पर और डाउनलोड करें Inkhabar Android Hindi News App