कटक. बाराबती स्टेडियम कटक में भारत और वेस्टइंडीज के बीच तीन वनडे मैचों की सीरीज का निर्णायक मुकाबला खेला जा रहा है. इस मुकाबले का टॉस का फैसला हो गया है, टीम इंडिया ने टॉस जीतकर गेंदबाजी चुनी है और मैदान पर वेस्टइंडीज की टीम पहले बल्लेबाजी करने के लिए आएगी. वेस्टइंडीज ने इस मुकाबले के लिए अपनी प्लेइंग इलेवन में कोई बदलाव नहीं किया है.

इस मैच में टीम इंडिया की तरफ से गेंदबाज नवदीप सैनी ने वनडे टीम में डेब्यू किया है, कप्तान विराट कोहली ने उन्हें कैप पहनाई है. नवदीप सैनी भारत की वनडे टीम में शामिल होने वाले 229 वें खिलाड़ी हैं. दोनों टीमों इस फाइनल मुकाबले के लिए मैदान पर शानदार प्लेइंग इलेवन के साथ उतरी हैं.

तीन मैचों की वनडे सीरीज में पहले मुकाबले को वेस्टइंडीज ने जीता था. इसके बाद दूसरे मुकाबले को टीम इंडिया ने रोहित शर्मा और केएल राहुल की शतकीय पारी की बदौलत जीता था. इसके साथ ही दूसरे मैच में टीम इंडिया के गेंदबाज कुलदीप यादव ने हैट्रिक ली थी और वह भारत के लिए वनडे टीम में दो बार हैट्रिक ले चुके हैं.

इस मैच के लिए टीम इंडिया ने जमकर नेट पर प्रक्टिस की है और कैरेबियाई टीम ने भी इस मुकाबले के लिए जमकर मेहनत की है. यह निर्णायक मुकाबला जो टीम जीतेगी वह टीम इस सीरीज को अपने नाम करेगी.

 भारत की प्लेइंग इलेवन: रोहित शर्मा, लोकेश राहुल, विराट कोहली (कप्तान), श्रेयस अय्यर, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), केदार जाधव, रवींद्र जडेजा, मोहम्मद शमी, शार्दुल ठाकुर, कुलदीप यादव, नवदीप सैनी.

वेस्टइंडीज की प्लेइंग इलेवन: एविन लुईस, शाई होप (विकेटकीपर), शिमरोन हेटिमायर, रोस्टन चेस, निकोलस पूरन, कीरोन पोलार्ड (कप्तान), जेसन होल्डर, कीमो पॉल, अल्जारी जोसेफ, खेरी पियरे, शेल्डन कॉटरेल

ये भी पढ़ें

टीम इंडिया और पाकिस्तान के बीच द्विपक्षीय सीरीज खेलने पर बीसीसीआई अध्यक्ष सौरव गांगुली ने कही ये बात

India Vs West Indies 2nd ODI Rohit Sharma Century: विशाखापट्टनम वनडे में वेस्टइंडीज के खिलाफ हिटमैन रोहित शर्मा ने जड़ा शतक

Leave a Reply

Your email address will not be published.

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,ट्विटर पर और डाउनलोड करें Inkhabar Android Hindi News App