पोर्ट ऑफ स्पेन. भारत और वेस्टइंडीज के बीच खेली जा रही तीन वनडे मैचों की सीरीज का तीसरा और अंतिम मैच 14 अगस्त को खेला जाएगा. दोनों टीमों के बीच ये मैच पोर्ट ऑफ स्पेन के क्वीन्स पार्क ओवल में होगा. अब टीम इंडिया के पास इस मैच में खोने के लिए कुछ नहीं है. भारत मौजूदा वनडे सीरीज में 1-0 से आगे है. 11 अगस्त को खेले गए दूसरे वनडे मैच में भारत ने बारिश से बाधित मैच में वेस्टइंडीज को डकवर्थ लुइस नियम के आधार पर 59 रनों से हराया. इससे पहले गुयाना में खेला गया पहला मैच बारिश के चलते पूरा नहीं हुआ. वहीं वेस्टइंडीज के नजरिए से अगर देखा जाए तो ये मैच उनके लिए करो या मरो वाला है. कैरेबियन टीम अगर इस मैच में जीत दर्ज करती है तो वह सीरीज बराबर कर लेगी. लेकिन विराट कोहली की कप्तानी में जिस तरह से अब तक टीम इंडिया ने प्रदर्शन किया है उसे देखते हुए कैरेबियन टीम की राह आसान होते नहीं दिख रही है. आइए हम आपको बताते हैं कि इस तीसरे मैच का लाइव प्रसारण आप कब कहां और कैसे देख सकते हैं.

बीते 12 वर्षों से कैरेबियन टीम अपनी धरती पर भारत के खिलाफ वनडे सीरीज नहीं पाई है. वेस्टइंडीज ने अपनी सरजमीं पर भारत के साल 2006 में वनडे सीरीज जीती थी. उसके बाद से कैरेबियन टीम को अपनी धरती पर भारत के खिलाफ हर एकदिवसीय श्रंखला में हार का सामना करना पड़ा. वेस्टइंडीज के सलामी बल्लेबाज क्रिस गेल का ये आखिरी वनडे मैच होगा. गेल ने पहले ही घोषणा कर दी थी कि वह भारत के खिलाफ अपना आखिरी वनडे सीरीज खेलेंगे. कैरेबियन टीम दूसरा वनडे मैच जीतकर क्रिस गेल को जीत के साथ विदाई करना चाहेगी. वहीं क्रिस गेल धुआंधार पारी खेलकर अपने आखिरी वनडे और विदाई वनडे मैच को यादगार बनाने में कोई कसर नहीं छोड़ेंगे.

कहां खेला जाएगा भारत बनाम वेस्टइंडीज तीसरा वनडे मैच?

भारत और वेस्टइंडीज के बीच तीसरा वनडे मैच त्रिनिडाड के पोर्ट ऑफ स्पेन स्थित क्वीन्स पार्क ओवल में खेला जाएगा. ये वेस्टइंडीज के लिए करो या मरो वाला मैच होगा. क्योंकि कैरेबियन टीम को अगर वनडे सीरीज में बराबरी करना है तो उसे मैच जीतना ही होगा.

कब खेला जाएगा भारत बनाम वेस्टइंडीज वनडे सीरीज का तीसरा मुकाबला?

भारत और वेस्टइंडीज के बीच खेला जाने वाला तीसरा वनडे मैच 14 अगस्त को होगा. दोनों टीमों के बीच ये मुकाबला भारतीय समयानुसार शाम 7 बजे से शुरू होगा. भारत कैरेबियन धरती पर सीरीज जीतने से बस एक कदम दूर है.

किस चैनल पर देखा जा सकता है भारत बनाम वेस्टइंडीज के बीच खेले जाने वाले तीसरे वनडे मैच का लाइव प्रसारण?

भारत और वेस्टइंडीज के बीच खेले जाने वाले वनडे सीरीज के तीसरे मैच का लाइव प्रसारण Sony Ten 1, Sony Ten 3 और DD Sports पर देखा जा सकता है. इसके अलावा मैच की ऑनलाइन स्ट्रीमिंग Sony LIV पर उपलब्ध रहेगी.

भारत की वनडे टीम- विराट कोहली (कप्तान), रोहित शर्मा, खलील अहमद, शिखर धवन, युजवेंद्र चहल, श्रेयस अय्यर, रवींद्र जेडजा, केदार जाधव, कुलदीप यादव, भुवनेश्वर कुमार, मोहम्मद शमी, मनीष पांडे, ऋषभ पंत, केएल राहुल, नवदीप सैनी.

वेस्टइंडीज की वनडे टीम- जेसन होल्डर (कप्तान), फाबियान एलन, कॉर्लोस ब्रैथवेट, जॉन कैम्पबेल, रॉस्टन चेस, शेल्डन कॉट्रेल, क्रिस गेल, शिमरॉन हेटमायर, शाई होप, इविन लुइस, कीमो पॉल, निकोलस पूरन (विकेटकीपर), केमार रोच, ओशाने थॉमस

Mahendra Singh Dhoni New Car: साक्षी धोनी ने माही के लिए खरीदी धांसू कार Jeep Grand Cherokee, कश्मीर में आर्मी ट्रेनिंग ले रहे महेंद्र सिंह धोनी को दिया खास मैसेज

England Announce Squad For 2nd Ashes Test: ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ दूसरे एशेज टेस्ट के लिए इंग्लैंड ने घोषित की टीम, लॉर्ड्स पर डेब्यू करेंगे तूफानी गेंदबाज जोफ्रा आर्चर

Leave a Reply

Your email address will not be published.

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,गूगल प्लस, ट्विटर पर और डाउनलोड करें Inkhabar Android Hindi News App