पोर्ट ऑफ स्पेन. भारत और वेस्टइंडीज के तीन वनडे मैचों की सीरीज का आखिरी मैच 14 अगस्त को खेला जाएगा. दोनों टीमों के बीच ये मुकाबला त्रिनिदाद के पोर्ट ऑफ स्पेन स्थित क्वीन्स पार्क ओवल में खेला जाएगा. टीम इंडिया इस आखिरी वनडे मैच को जीतकर एक बार फिर वेस्टइंडीज की धरती पर इतिहास रचने उतरेगी. भारत को सीरीज पर कब्जा करने के लिए सिर्फ एक मैच जीतने की जरूरत है. वहीं वेस्टइंडीज की टीम इस आखिरी वनडे किसी भी कीमत पर जीतकर एकदिवसीय सीरीज बराबर करना चाहेगी. टीम इंडिया बीते 12 वर्षों से वनडे में वेस्टइंडीज की सरजमीं पर वनडे सीरीज नहीं हारी है. कैरेबियन टीम ने भारत के खिलाफ अपनी धरती पर अंतिम बार साल 2006 में वनडे सीरीज जीती थी. आइए हम आपको बताते हैं कि तीसरे मैच में दोनों टीमों के कौन खिलाड़ी इस मैच में भारी पड़ सकते हैं.

विराट कोहली- टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली एक बार फिर तीसरे मैच में कमाल कर सकते हैं. इसी मैदान पर खेले गए दूसरे वनडे मैच में विराट ने शतकीय पारी खेलते हुए अपने वनडे करियर का 42वां शतक लगाया. वह अब तक इस सीरीज में सबसे ज्यादा 120 रन बना चुके है. गुयाना में खेला गया पहला वनडे मैच बारिश के चलते पूरा नहीं हो सका था. वहीं पोर्ट ऑफ स्पेन में खेला गया दूसरा मैच भी बारिश से प्रभावित रहा. तीसरे मैच में एक बार फिर विराट कोहली से शानदार बल्लेबाजी की उम्मीद रहेगी.

रोहित शर्मा- टीम इंडिया के उपकप्तान और हिटमैन के नाम से मशहूर रोहित शर्मा ने अब तक अपने प्रदर्शन से निराश किया है. क्रिकेट वर्ल्ड कप में 5 शतक लगाने वाले रोहित शर्म का बल्ला अभी तक खामोश रहा रहा है. दो मैचों की एक पारी में रोहित सिर्फ 18 रन बना सके हैं. तीसरे मैच में रोहित बड़ी पारी खेलकर भारतीय टीम को सीरीज जिताने में महत्वपूर्ण भूमिका निभा सकते हैं.

शिखर धवन- क्रिकेट वर्ल्ड कप में शानदार प्रदर्शन करने वाले शिखर धवन इन दिनों खराब फार्म से जूझ रहे हैं. वह टी20 सीरीज मे भी बहुत अच्छा प्रदर्शन नहीं कर सके. शिखर अब तक इस वनडे सीरीज में सिर्फ 2 रन बना पाए हैं. शिखर आखिरी मुकाबले में बेहतरीन पारी खेलकर भारत को सीरीज जिताने की पूरी कोशिश करेंगे.

श्रेयस अय्यर- काफी लंबे समय के बाद टीम इंडिया में वापसी करने वाले श्रेयस अय्यर सीरीज के आखिरी वनडे मैच में एक बार फिर धुआंधार बैटिंग करते नजर आएंगे. दूसरे मैच में श्रेयस ने 71 रनों की मैच जिताऊ पारी खेली थी. ऐसा माना जा रहा है कि श्रेयस टीम इंडिया के चौथे नंबर पर खेलने वाले सही बल्लेबाज हैं.

इन चारों खिलाड़ियों के अलावा कैरेबियन टीम को ऋषभ पंत, केदार जाधव और रवींद्र जडेजा से काफी सावधान रहना होगा. इन खिलाड़ियो की जबरदस्त पावर हिटिंग है. ये सभी खिलाड़ी अकेले दम टीम इंडिया को मैच जिताने का माद्दा रखते हैं. इसके अलावा वेस्टइंडीज को मोहम्मद शमी, भुवनेश्वर कुमार और कुलदीप यादव की गेंदों से सावधान रहना होगा.

वहीं वेस्टइंडीज की टीम में ऐसे कई खिलाड़ी हैं जो भारत के लिए मुसीबत बन सकते हैं. अपना आखिरी वनडे खेलने वाले गेल अपनी दम पर कैरेबियन टीम को मैच जिता सकते हैं. उनके अलावा शिमरॉन हेटमायर, शाई होप, इविन लुइस और निकोलस पूरन अच्छे हिट लगाने की काबिलियत रखते हैं. वहीं कप्तान जेसन होल्डर और कार्लोस ब्रैथवेट भी तेजी से रन बनाने के लिए जाने जाते हैं. शेल्डन कॉट्रेल, केमार रोच और ओशाने थॉमस की तेजी भारतीय बल्लेबाजों के लिए परेशानी का सबब बन सकती है.

India Vs West Indies Head to Head ODI Match: 14 अगस्त को पोर्ट ऑफ स्पेन में खेला जाएगा भारत बनाम वेस्टइंडीज तीसरा वनडे, आंकड़ों से जानें कौन किस पर भारी

India vs West Indies 3rd ODI Trinidad Weather Update: भारत बनाम वेस्टइंडीज के तीसरे वनडे मुकाबले में बारिश बन सकती है बाधा, जानें कैसा रहेगा त्रिनिदाद का मौसम

Leave a Reply

Your email address will not be published.

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,गूगल प्लस, ट्विटर पर और डाउनलोड करें Inkhabar Android Hindi News App