हैदराबाद:  भारत और वेस्टइंडीज के बीच हैदराबाद में खेले जा रहे टेस्ट मैच के पहले दिन का खेल समाप्त होने तक वेस्टइंडीज ने 7 विकेट पर 295  रन बनाए.  वेस्टइंडीज की शुरुआत ठीक नहीं रही और नियमित अंतराल पर विकेट गिरते रहे. एक समय वेस्टइंडीज ने 197 रनों पर 6 विकेट खो दिए थे.

197 रनों पर 6 विकेट गिर जाने के बाद ऐसा माना जा रहा था कि वेस्टइंडीज की टीम जल्द आउट हो जाएगी. लेकिन वेस्टइंडीज के रॉस्टन चेस और कप्तान जेसन होल्डन ने ऐसा नहीं होने दिया. रॉस्टन चेस और कप्तान जेसन होल्डर ने बेहतरीन पारी खेलते हुए अपनी टीम को संकट से उबारा. इन दोनों  बल्लेबाजों ने 104 रनों की साझेदारी की.  वेस्टइंडीज के कप्तान जेसन होल्डर  52 रन बनाकर आउट हुए. वहीं रॉस्टन चेस 98 रन बनाकर क्रीज पर मौजूद हैं. रॉस्टन चेस के साथ क्रीज पर देवेंद्र बिशू मौजूद हैं उन्होंने 2 रन बनाए हैं. 

भारत की तरफ से बेहतरीन गेंदबाजी करते हुए कुलदीप यादव और उमेश यादव ने 3-3 विकेट लिए जबकि 1 विकेट आर अश्विन को मिला. शुरुआत के 1  घंटे में भारतीय गेंदबाजों को विकेट के  लिए तरसना पड़ा लेकिन जैसी कप्तान कोहली ने गेंदबाजी में परिवर्तन कर कुलदीप यादव को लाए वैसे ही टीम को सफलता मिलने का सिलसिला शुरू हो गया.

टीमें इस प्रकार हैं :
भारत (अंतिम 12) : विराट कोहली (कप्तान), पृथ्वी शॉ, केएल राहुल, चेतेश्वर पुजारा, अजिंक्य रहाणे, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), रविचंद्रन अश्विन, रविंद्र जडेजा, कुलदीप यादव, उमेश यादव, मोहम्मद शमी, शार्दुल ठाकुर.

वेस्टइंडीज : जेसन होल्डर (कप्तान), सुनील एम्ब्रिस, देवेंद्र बिशू, क्रेग ब्रैथवेट, रोस्टन चेज, शेन डोवरिच, शैनन गैब्रियल, जहमर हैमिल्टन, शिमरोन हेटमायर, शाई होप, अलजारी जोसेफ, कीमो पॉल, कीरेन पॉवेल, केमार रोच, और जोमेल वारिकन.

India vs West Indies 2nd Test Day 1,Highlights:

Leave a Reply

Your email address will not be published.

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,गूगल प्लस, ट्विटर पर और डाउनलोड करें Inkhabar Android Hindi News App