तिरुवनंतपुरम. मेजबान भारत और और मेहमान वेस्टइंडीज टीम के बीच आज तीन टी20 इंटरनेशनल मैचों की सीरीज का दूसरा मैच खेला जाएगा. दोनों टीमों के बीच ये मुकाबला तिरुवनंतपुरम के ग्रीनफील्ड स्टेडियम में होगा. कैरेबियन टीम को सीरीज ने वापसी करने के लिए ये मैच हर हाल में जीतना होगा. हैदराबाद टी20 इंटरनेशनल मुकाबला भारत जीतकर पहली सीरीज में 1-0 से आगे है. ऐसे में वेस्टइंडीज की टीम पर सीरीज में बने रहने के लिए दबाव है. हैदराबाद में कैरेबियाई गेंदबाज काफी महंगे साबित हुए थे. वो गलती कीरोन पोलार्ड दूसरे टी20 मैच में दोहराना नहीं चाहेंगे. वहीं टीम इंडिया के 1-0 की लीड लेने के बाद हौंसले सातवें आसमान पर हैं. इस मैच में जीत हार का फैसला बहुत तक मौसम पर भी निर्भर रहेगा. क्योंकि मौसम विभाग ने कहा है कि मैच के दौरान बादल छाए रहेंगे. आइए हम आपको बताते हैं कि 8 दिसंबर को तिरुवनंतपुरम का मौसम कैसा रहेगा.

मौसम विभाग के मुताबिक 8 दिसंबर को दिन के समय तिरुवनंतपुरम में मौसम साफ रहेगा और तापमान 32 सेंटीग्रेट रहने की उम्मीद है. दिन में गरज और चमक के साथ 7 फीसदी बौछार होने की भविष्यवाणी की गई है. इस दरम्यान 7 किमी प्रतिघंटा की रफ्तार से हवा चलेगी.

वहीं रात के समय मौसम में बदल सकता है. वेदर डिपार्टमेंट के मुताबिक रात के वक्त आसमान में आंशिक बादल छाए रहेंगे. गरज और चमक के साथ सिर्फ एक फीसदी बारिश होने की संभावना है. रात के समय तिरुवनंतपुरम में 4 किमी प्रतिघंटा की रफ्तार से हवा चलेगी. मौसम विभाग की बात मानी जाए तो भारत और वेस्टइंडीज मैच को दौरान बारिश नहीं होगी और दर्शक मैच का लुत्फ उठाएंगे.

बीती तीन सीरीज में भारत और बारिश का चोली दामन का साथ रहा. टीम इंडिया जब वेस्टइंडीज के दौरे पर गई तो कई मैच बारिश से प्रभावित रहे. लॉडरहिल में एक टी20 मैच बारिश के चलते रद्द करना पड़ा. इसके बाद वनडे मैचों के दौरान पर भी बारिश खलल डाला. इसके बाद जब साउथ अफ्रीका की टीम भारत दौरे पर आई तो उस दौरान भी धर्मशाला में खेला जाने वाला मैच बारिश के चलते कैंसिल करना पड़ा. इसके अलावा टेस्ट मैचों के दौरान भी बारिश हुई. यही हाल बांग्लादेश के खिलाफ टेस्ट सीरीज में रहा. इस टेस्ट सीरीज में पहले मैच में एक सत्र के खेल में बाधा पहुंचाई थी.

Also Read:

Pakistan Squad Against Sri Lanka: पाकिस्तान ने श्रीलंका टेस्ट सीरीज के लिए किया टीम का ऐलान, 10 साल बाद फवाद आलम की एंट्री

India Vs West Indies 2nd T20I Online Live Streaming: 8 दिसंबर को भारत बनाम वेस्टइंडीज दूसरा टी20 मुकाबला, जानें कब, कहां और कैसे देखें मैच का लाइव प्रसारण

Virat Kohli Hyderbad T20I Records: विराट कोहली के हैदराबाद टी20 में वेस्टइंडीज के खिलाफ बनाए गए रिकॉर्ड्स पर एक नजर

 

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,ट्विटर