तिरुवनंतपुरम. भारत और वेस्टइंडीज के बीच तीन टी20 इंटरनेशनल मैचों की सीरीज का दूसरा मुकाबला रविवार 8 दिसंबर को खेला जाएगा. दोनों टीमों के बीच ये मुकाबला तिरुवनंतपुरम के ग्रीनफील्ड इंटरनेशनल स्टेडियम में होगा. विराट कोहली की अगुवाई वाली टीम इंडिया ने दूसरे मुकाबले के लिए कमर कस ली है. भारतीय टीम इस मुकाबले में सीरीज जीतने के इरादे से उतरेगी. अगर टीम इंडिया इस मैच में जीत दर्ज करती है तो भारत इसी मैच के साथ सीरीज जीत जाएगा.

वहीं वेस्टइंडीज की टीम के लिए ये मुकाबला करो या मरो वाला है. सीरीज में बने रहने के लिए कैरेबियन टीम को इस मैच में जीत दर्ज करनी होगी. अगर वेस्टइंडीज की टीम इस मैच में जीत नहीं दर्ज कर पाई तो इसके बाद उसके हाथ से सीरीज निकल जाएगी. आइए हम आपको बताते हैं की भारत और वेस्टइंडीज के बीच खेले जाने वाले इस मैच लाइव प्रसारण कब, कहां और कैसे देख सकते हैं.

मौजूदा सीरीज की अगर बात की जाए तो भारत हैदराबाद टी20 जीतकर 1-0 से आगे है. 6 दिसंबर को खेले गए मैच में भारत ने वेस्टइंडीज को 6 विकेट से हराया था. इस मैच में विराट कोहली ने अपने टी20 करियर की बेस्ट पारी खेलते हुए नाबाद 94 रन बनाए थे. उनके अलावा केएल राहुल ने भी बेहतरीन 62 रनों की पारी खेली थी. इन दोनों बल्लेबाजों ने 100 रनों की साझेदारी कर भारत को जीत दिलाई. भारतीय टीम मौजूदा समय में जिस तरह प्रदर्शन कर रही है उसे देखते हुए कहा जा सकता है कि कैरेबियन टीम की राह भारत के आगे आसान नहीं होगी.

कहां खेला जाएगा भारत बनाम वेस्टइंडीज टी20 सीरीज का दूसरा मैच?

भारत और वेस्टइंडीज के बीच सीरीज का दूसरा मुकाबला तिरुवनंतपुरम के ग्रीनफील्ड स्टेडियम में खेला जाएगा. इस मैच में वेस्टइंडीज की टीम सीरीज में वापसी करने के इरादे से उतरेगी.

कब खेला जाएगा भारत बनाम वेस्टइडीज टी20 सीरीज का दूसरा मुकाबला?

भारत और वेस्टइंडीज के बीच सीरीज का दूसरा मुकाबला 8 दिसंबर को खेला जाएगा. ये मुकाबला भारतीय समयानुसार 7 बजे से खेला जाएगा. टीम इंडिया का इरादा इस मैच को जीतकर सीरीज में अजेय बढ़त लेना का होगा.

किस चैनल पर देखा जा सकता है भारत बनाम वेस्टइंडीज के बीच खेले जाने वाले दूसरे टी20 मैच का लाइव प्रसारण?

भारत बनाम वेस्टइंडीज के बीच खेले जाने वाले दूसरे टी20 मैच का लाइव प्रसारण स्टार स्पोर्ट्स नेटवर्क पर देखा जा सकता है. इसके अलावा डीडी स्पोर्ट भी इस मैच का लाइव टेलीकास्ट करेगा. वहीं मैच का ऑनलाइन स्ट्रीमिंग हॉट स्टार पर उपलब्ध रहेगी. जबकि आकाशवाणी से इस मैच का आंखों देखा हाल हिंदी और अंग्रेजी में बारी-बारी से सुनाया जाएगा. मैच की कमेंट्री के विभिन्न ट्रांसमीटर्स पर सुना जा सकता है.

भारत की टी 20 टीम- विराट कोहली (कप्तान), रोहित शर्मा, युजवेंद्र चहल, दीपक चाहर, शिवम दुबे , श्रेयस अय्यर, रवींद्र जडेजा, कुलदीप यादव, भुवनेश्वर कुमार, मोहम्मद शमी, मनीष पाडेय, ऋषभ पंत, केएल राहुल, संजू सैमसन, रोहित शर्मा, वाशिंगटन सुंदर.

वेस्टइंडीज की टी20 टीम- कीरोन पोलार्ड (कप्तान), फाबियान एलन, शेल्डन कॉट्रैल, शिमरॉन हेटमेयर, जेसन होल्डर, ब्रेंडन किंग, इविन लुइस ,कीमो पॉल, खारे पियरे, निकोलस पूरन, दिनेश रामदीन, शेरफाने रुदरफोर्ड, लिंडले सिमंस, हेडन वाल्श, केसरिक विलियम्स.

Also Read:

Pakistan Squad Against Sri Lanka: पाकिस्तान ने श्रीलंका टेस्ट सीरीज के लिए किया टीम का ऐलान, 10 साल बाद फवाद आलम की एंट्री

Virat Kohli Hyderbad T20I Records: विराट कोहली के हैदराबाद टी20 में वेस्टइंडीज के खिलाफ बनाए गए रिकॉर्ड्स पर एक नजर

Virat Kohli T20I Player Of The Match Record: विराट कोहली ने टी20 इंटरनेशनल में मोहम्मद नबी के सबसे अधिक प्लेयर ऑफ द मैच अवॉर्ड के रिकॉर्ड को किया बराबर

Leave a Reply

Your email address will not be published.

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,ट्विटर