एंटीगा. भारत और वेस्टइंडीज के बीच सर विवियन रिचर्ड्स स्टेडियम नॉर्थ साउंड एंटीगा में खेले जा रहे टेस्ट मैच का आज चौथा दिन है. भारत ने तीसरे दिन का खेल समाप्त तक तीन विकेट पर 185 रन बना लिए हैं. टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली 51 और उपकप्तान अजिंक्य रहाणे 53 रन बनाकर क्रीज पर डटे हैं. भारत को पहली पारी के आधार पर 75 रनों की बढ़त मिली थी. इस तरह टीम इंडिया ने कुल मिलाकर वेस्टइंडीज पर 260 रनों की बढ़त हासिल कर ली है. भारत के अभी 7 विकेट आउट होना बाकी है. कैरेबियन टीम ने अपनी पहली पारी में 222 रन बनाए थे. इस सबके बावजूद क्रिकेट प्रशंसकों के लिए अच्छी खबर ये है कि टेस्ट मैच के चौथ दिन दौरान एंटीगा में बारिश होने की संभावना बहुत कम है.

एंटीगा मौसम विभाग की मानें तो रविवार के दिन आसमान साफ रहेगा. पूरे दिन धूप खिलेगी और दिन का तापमान कम से कम 26 डिग्री सेंटीग्रेट और अधिकतम तापमान 32 सेंटीग्रेट तक रहेगा. इस दौरान बारिश नहीं होगी. कुल मिलाकर एंटीगा मौसम क्रिकेट के अनुकूल रहेगा. हालांकि ये मौसम विभाग की भविष्यवाणी है लेकिन एंटीगा में किस समय बारिश हो जाए कोई नहीं जान सकता. इस टेस्ट मैच में भी पहले दिन का खेल बारिश के चलते काफी देर बाद शुरू हुआ था.

टीम इंडिया का ये वेस्टइंडीज दौरा ज्यादातर बारिश से प्रभावित रहा है. टी20 सीरीज के दौरान भी बारिश हुई थी. इसके अलावा जब वनडे सीरीज खेली जा रही थी तो पहला एकदिवसीय मैच बारिश के चलते पूरा नहीं हो सका उस मैच में सिर्फ 13 ओवर का खेल हुआ था. उसके बाद तीसरे वनडे में भी मैच का परिणाम डकवर्थ एंड लुइस नियम के आधार पर निकला.

कुछ भी लेकिन खास बात ये है कि भारतीय टीम ने इस कैरेबियन टूर बेहतरीन क्रिकेट खेली है. टीम इंडिया ने टी20 सीरीज के दौरान वेस्टइंडीज को 3-0 से मात दी. उसके बाद वनडे सीरीज में भारत वेस्टइंडीज को 2-0 से हराया. अब सीरीज के पहले टेस्ट मैच में भारत की वेस्टइंडीज पर पकड़ मजबूत हैं. भारत अगर टेस्ट मैच के चौथे दिन 350 या उससे अधिक का टारगेट वेस्टइंडीज को देता तो फिर कैरेबियन टीम को मैच बचाना मुश्किल हो जाएगा.

MS Dhoni New Look Photo Video: भारतीय टीम के पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी का नया लुक सोशल मीडिया पर हो रहा वायरल, देखें वीडियो

India Vs West Indies 1st Test Match: 10 ओवर में 3 विकेट गिरने के बाद कभी टेस्ट मैच नहीं जीता भारत, क्या वेस्टइंडीज के खिलाफ एंटीगा में हार जाएगी विराट कोहली की टीम इंडिया?

Leave a Reply

Your email address will not be published.

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,गूगल प्लस, ट्विटर पर और डाउनलोड करें Inkhabar Android Hindi News App