हैदराबाद. भारत और वेस्टइंडीज के बीच तीन टी20 इंटरनेशनल मैचों की सीरीज 6 दिसंबर (शुक्रवार) से शुरू हो रही है. सीरीज का पहला मुकाबला दोनों टीमों के बीच हैदराबाद के राजीव गांधी इंटरनेशनल स्टेडियम में खेला जाएगा. इस बहुप्रतीक्षित सीरीज का क्रिकेट फैन्स बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं. विराट कोहली की कप्तानी में टीम इंडिया एक बार फिर कैरेबियन टीम के खिलाफ कमर कस चुकी है. बीते समय में वेस्टइंडीज की टीम भारत के खिलाफ टी20 इटंरनेशनल क्रिकेट में संघर्ष करती रही है. टी20 मैच में भारत को वेस्टइंडीज पर जीत दर्ज किए एक लंबा अरसा बीत चुका है. कैरैबियन टीम अपने नए कप्तान कीरोन पोलार्ड के नेतृत्व में इस रिकॉर्ड को बदलना चाहेगी. वहीं टीम इंडिया बीते दिनों जिस तरह से प्रदर्शन रहा है उसे देखते हुए कहा सकता है कि कैरेबियन टीम की राह आसान नहीं होगा. आइए हम आपको भारत और वेस्टइंडीज के बीच खेले जाने वाले पहले पहले टी20 मैच को कब, कहां और कैसे देख सकते हैं.

वेस्टइंडीज की टीम करीब दो वर्षों से भारत के खिलाफ टी20 इंटरनेशनल मैच में जीत नहीं दर्ज कर पाई है. कैरेबियन टीम ने भारत के खिलाफ अंतिम बार 9 जुलाई 2017 को टी20 मैच में जीत दर्ज की थी. तब से लेकर आज तक इन दोनों टीमों के बीच मुकाबले खेले गए हैं और इन सभी मैचों में भारत ने वेस्टइंडीज को हराया है. अब देखना ये होगा की भारतीय सरजमीं पर वेस्टइंडीज की टीम किस तरह प्रदर्शन करेगी.

कहां खेला जाएगा भारत बनाम वेस्टइंडीज पहला टी20 इंटरनेशनल मैच?

भारत और वेस्टइंडीज के बीच पहला टी20 अंतराराष्ट्रीय मैच हैदराबाद के राजीव गांधी इंटरनेशनल स्टेडियम में खेला जाएगा. इस मैच में कैरेबियन टीम भारत के खिलाफ मिल रही लगातार हार का सिललिसा तोड़ने के इरादे से उतरेगी.

कब खेला जाएगा भारत और वेस्टइंडीज के बीच टी20 अंतरराष्ट्रीय सीरीज का पहला मैच?

भारत बनाम वेस्टइंडीज टी20 इंटरनेशनल सीरीज का पहला मुकाबला 6 दिसंबर को खेला जाएगा. भारतीय समयानुसार दोनों टीमों के बीच ये मैच शाम 7 बजे शुरू होगा. विराट कोहली के नेतृत्व वाली टीम इंडिया वेस्टइंडीज के खिलाफ अपनी जीत का सिलासिला बनाए रखना चाहेगी.

किस चैनल पर देखा जा सकता है भारत और वेस्टइंडीज के बीच खेले जाने वाले पहले टी 20 इंटरनेशनल मैच का लाइव प्रसारण?

भारत और वेस्टइंडीज के बीच खेले जाने वाले पहले टी20 अंतरराष्ट्रीय मैच का लाइव प्रसारण स्टार स्पोर्ट्स पर देखा जा सकता है. वहीं डीडी स्पोर्ट्स भी मैच का लाइव प्रसारण करेगी. इसके अलावा मैच की ऑनलाइन स्ट्रीमिंग Hot Star पर भी उपलब्ध रहेगी. जबकि ऑल इंडिया रेडियो से मैच का आंखों देखा हाल हिंदी और अंग्रेजी में बारी-बारी से सुनाया जाएगा जिसे विभिन्न ट्रांसमीटर्स पर सुना जा सकता है.

भारत की टी 20 टीम- विराट कोहली (कप्तान), रोहित शर्मा, युजवेंद्र चहल, दीपक चाहर, शिवम दुबे , श्रेयस अय्यर, रवींद्र जडेजा, कुलदीप यादव, भुवनेश्वर कुमार, मोहम्मद शमी, मनीष पाडेय, ऋषभ पंत, केएल राहुल, संजू सैमसन, रोहित शर्मा, वाशिंगटन सुंदर.

वेस्टइंडीज की टी20 टीम- कीरोन पोलार्ड (कप्तान), फाबियान एलन, शेल्डन कॉट्रैल, शिमरॉन हेटमेयर, जेसन होल्डर, ब्रेंडन किंग, इविन लुइस ,कीमो पॉल, खारे पियरे, निकोलस पूरन, दिनेश रामदीन, शेरफाने रुदरफोर्ड, लिंडले सिमंस, हेडन वाल्श, केसरिक विलियम्स.

Also Read:

ICC Latest Test Ranking: ऑस्ट्रेलिया के स्टीव स्मिथ को पछाड़ विराट कोहली बने दुनिया के नंबर 1 टेस्ट बल्लेबाज

Bob Willis Dead: इंग्लैंड के फास्ट बॉलर बॉब विलिस की तेज गेंदों के आगे जब विदेशी टीमों के दिग्गज बल्लेबाजों ने टेक दिए घुटने

Bob Willis Dead: इंग्लैंड के पूर्व क्रिकेट कप्तान और फास्ट बॉलर बॉब विलिस का 70 साल की उम्र में निधन, बॉल टेम्परिंग में आ चुका है नाम

Leave a Reply

Your email address will not be published.

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,गूगल प्लस, ट्विटर पर और डाउनलोड करें Inkhabar Android Hindi News App