गुयाना. भारत और वेस्टइंडीज के बीच तीन वनडे मैचों की सीरीज का आगाज आज यानी 8 अगस्त से हो रहा है. दोनों टीमों के बीच सीरीज का पहला मैच गुयाना के प्रोविडेंस स्टेडियम में खेला जाएगा. टी20 सीरीज में वेस्टइडीज का 3-0 से सूपड़ा साफ करने वाली टीम इंडिया विराट कोहली की अगुवाई में वनडे सीरीज के लिए भी कमर कस ली है. भारत का इरादा पहले वनडे में कैरेबियन टीम को हराकर सीरीज में बढ़त लेने का होगा. वहीं टी20 सीरीज में टीम से बाहर रहने वाले क्रिस गेल की वनडे सीरीज में वापसी हुई है. उनके आने से टीम की बल्लेबाजी और मजबूत होगी. ऐसा कहा जा रहा है कि दोनो टीमों के बीच कांटे का मुकाबला देखने को मिलेगा. आइए हम आपको बताते हैं कि भारत और वेस्टइंडीज के बीच खेले जाने वाले इस मैच का लाइव प्रसारण कब कहां और कैसे देख सकते हैं.

वेस्टइंडीज के स्टार बल्लेबाज क्रिस गेल की ये आखिरी वनडे सीरीज हो सकती है. वह वनडे क्रिकेट से पहले ही रिटायरमेंट की घोषणा कर चुके हैं. वर्ल्ड कप के दौरान उन्होंने कहा था कि वह भारत के खिलाफ आखिरी बार एकदिवसीय मैच खेलेंगे. कैरेबियन टीम इस सीरीज में भारत को हराकर गेल को शानदार विदाई का तोहफा देना चाहेगी. वहीं क्रिस गेल अपने करियर की आखिरी वनडे सीरीज में शाहिद अफरीदी के सबसे अधिक एकदिवीस मैचों में छक्कों का रिकॉर्ड तोड़कर अपने नाम करना चाहेंगें. क्रिस गेल को अफरीदी का रिकॉर्ड तोड़ने के लिए 26 छक्कों की दरकार है. शाहिद अफरीदी के नाम वनडे क्रिकेट में 351छक्के दर्ज हैं. वहीं गेल अब तक 326 छक्के लगा चुके हैं.

कहां खेला जाएगा भारत बनाम वेस्टइंडीज वनडे सीरीज का पहला मैच?

भारत और वेस्टइंडीज के बीच वनडे सीरीज का पहला मैच गुयाना के प्रोविडेंस स्टेडियम में खेला जाएगा. विराट कोहली की कप्तानी वाली टीम इंडिया इस मैच में कैरेबियन टीम को हराने के इरादे से उतरेगी.

कब खेला जाएगा भारत बनाम वेस्टइंडीज वनडे सीरीज का पहला मुकाबला?

भारत बनाम वेस्टइंडीज के बीच खेली जाने वाली वनडे सीरीज का पहला मैच 8 अगस्त को खेला जाएगा. ये मैच भारतीय समयानुसार 7 बजे शुरू होगा. वेस्टइंडीज की टीम इस मैच को जीतने के लिए पूरी ताकत झोंक देगी.

किस चैनल पर देखा जा सकता है भारत बनाम वेस्टइंडीज के बीच खेले जाने वाले पहले मैच का लाइव प्रसारण?

भारत और वेस्टइंडीज के बीच खेले जाने वाले वनडे सीरीज के पहले मैच का लाइव प्रसारण Sony Ten 1, Sony Ten 3, DD Sports पर देखा जा सकता है. इसके अलावा मैच की ऑनलाइन स्ट्रीमिंग Sony LIV पर उपलब्ध रहेगी.

भारत की टीम- विराट कोहली (कप्तान), रोहित शर्मा, खलील अहमद, शिखर धवन, युजवेंद्र चहल, श्रेयस अय्यर, रवींद्र जेडजा, केदार जाधव, कुलदीप यादव, भुवनेश्वर कुमार, मोहम्मद शमी, मनीष पांडे, ऋषभ पंत, केएल राहुल, नवदीप सैनी.

वेस्टइंडीज की टीम- जेसन होल्टर (कप्तान), फाबियान एलन, कॉर्लोस ब्रैथवेट, जॉन कैम्पबेल, रॉस्टन चेस, शेल्डन कॉट्रेल, क्रिस गेल, शिमरॉन हेटमायर, शाई होप, इविन लुइस, कीमो पॉल, निकोलस पूरन (विकेटकीपर), केमार रोच, ओशाने थॉमस

BCCI Notice To Rahul Dravid: सचिन तेंदुलकर, वीवीएस लक्ष्मण के बाद राहुल द्रविड़ को बीसीसीआई ने भेजा नोटिस, सौरव गांगुली और हरभजन सिंह ने कहा- भगवान बचाए भारतीय क्रिकेट को

England Vs Australia Ashes Series 2019: लॉर्ड्स दुनिया का इकलौता क्रिकेट ग्राउंड जहां दर्शकों को मिलती है बाहर से शराब ले जाने की छूट

Leave a Reply

Your email address will not be published.

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,गूगल प्लस, ट्विटर पर और डाउनलोड करें Inkhabar Android Hindi News App