नई दिल्ली: भारत के खिलाफ तीसरे टेस्ट मैच से पहले श्रीलंका को बड़ा झटका लगा है. श्रीलंका के अनुभवी स्पिनर रंगना हेराथ पीठ की दर्द के कारण दिल्ली में खेले जाने वाले तीसरे और सीरीज के आखिरी मुकाबले से बाहर हो गए हैं. हेराथ की जगह लेग स्पिनर जेफ्री वांडरसे को श्रीलंकाई टीम में शामिल किया गया है. वांडरसे भारत के खिलाफ टेस्ट क्रिकेट मे डेब्यू करेंगे. रंगना की तुलना में वांगरसे काफी यंग प्लेयर हैं और अभी तक केवल 11 वनडे और 7 टी-20 अंतरराष्ट्रीय मैच खेले हैं. श्रीलंका टीम से बाहर होने के बाद 39 वर्षीय हेराथ गुरुवार को स्वदेश लौट जाएंगे.

बता दें कि भारत ने श्रीलंका को नागपुर में दूसरे टेस्ट मैच में पारी और 239 रनों से हरा दिया. इसी जीत के साथ टीम इंडिया श्रीलंका के खिलाफ तीन टेस्ट मैच की सीरीज में 1-0 से आगे है. तीसरा मैच 2 -6 दिसंबर के बीच दिल्ली के फिरोजशाह कोटला मैदान में खेला जाएगा. रंगना हेराथ नागपुर टेस्ट मैच के एकमात्र पारी में 39 ओवर की गेंदबाजी किए थे जिसके बाद उनके पीठ में दर्द की शिकायत की थी. इस संबंध में श्रीलंका क्रिकेट बोर्ड के मुख्य चयनकर्ता ग्रेम लैबरोई ने कहा कि हमें उम्मीद थी कि दिल्ली में होने वाले तीसरे टेस्ट मैच से पहले रंगना हेरात फिट हो जाएंगे, लेकिन उनसे और टीम के फीजियो से बात करने के बाद हमें लगा कि उन्हें वापस लौट जाना चाहिए.

भारत और श्रीलंका के बीच टेस्ट सीरीज का पहला मैच कोलकाता में खेला गया जो कि ड्रॉ रहा. जबकि नागपुर में दूसरे टेस्ट मैच में टीम इंडिया को बड़ी जीत हासिल हुई. इस तरह से अब सीरीज को बराबरी पर खत्म करना है तो श्रीलंका को हर हाल में दिल्ली टेस्ट में जीत हासिल करनी होगी.

श्रीलंकाई टीम: दिनेश चांडीमल (कप्तान), दिमुथ करूणारत्ने, एंजेलो मैथ्यूज, लाहिरू थिरिमाने, सुरंगा लकमल, दिलरूवान परेरा, लाहिरू गमागे, लक्षण संदाकन, विश्व फर्नांडो, धनंजय डिसिल्वा, सदीरा समरविक्रमा, दासुन शनाका, निरोशन डिकवेला, रोशन सिल्वा और जेफ्री वांडरसे.

India vs Sri Lanka: विराट कोहली की बेजोड़ कप्तानी, टीम इंडिया ने इस साल सभी फॉर्मेट में जीते 32 मैच

ICC Test Ranking: दूसरे स्थान पर पहुंचे चेतेश्वर पुजारा, विराट कोहली नंबर 5 पर बरकरार

जहीर खान की रिसेप्शन पार्टी में साथ दिखे विराट कोहली और अनुष्का शर्मा, डांस करते VIDEO वायरल

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,ट्विटर