पोर्ट एलिजाबेथ: साउथ अफ्रीका के खिलाफ छह वनडे सीरीज के पांचवें मुकाबले में रोहित शर्मा ने साउथ अफ्रीकी गेंदबाजी को बखिया उधेड़ दी. रोहित ने विस्फोटक पारी खेलते हुए वनडे करियर का 17वां शतक जड़ा. इस मुकाबले में रोहित शुरू से ही साउथ अफ्रीकी गेंदबाज पर हाबी रहे. शुरुआत के पांच ओवर के बाद रोहित शर्मा तेजी से रन बनाने लगे. 17वां शतक लगाते ही रोहित शर्मा भारत की ओर से एक दिवसीय क्रिकेट में शतक लगाने के मामले में चौथे नंबर पर पहुंच गए. रोहित 126 गेंद में छक्कों और 11 चौकों की मदद से 115 रन बनाकर आउट हुए. सचिन तेंदुलकर (49), विराट कोहली (34), सौरव गांगुली (22) के बाद रोहित शर्मा नाम आ गया है.

पोर्ट एलिजाबेथ के सेंट जॉर्ज पार्क मैदान पर खेले जा रहे इस मुकाबले में रोहित शर्मा पूरे लय में हैं. ऐसा लग रहा है जैसे उन्होंने अपनी फॉर्म वापस पा ली है. रोहित ने आज अच्छी बल्लेबाजी करते हुए करियार का 35वां अर्थशतक लगाया. सबसे खास बात ये रही कि रोहित शर्मा के बल्ले से दमदार छक्के भी निकले. लेकिन तीसरा छक्का लगाते ही रोहित ने एक बड़ा रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया. रोहित शर्मा ओपनर बैट्समैन के तौर पर छक्का लगाने के ममाले में चौथे स्थान पर पहुंच गए हैं. रोहित शर्मा ने 94वें वनडे मुकाबले में 145वां छक्का लगाकर यह मुकाम हासिल किया.

बता दें कि साउथ अफ्रीका के खिलाफ मंगलवार को पांचवें मुकाबले में मेजबान ने टॉस जीतकर भारत को पहले बल्लेबाजी करने का न्योता दिया. रोहित शर्मा और शिखर धवन के बीच 48 रनों की पार्टनरशिप हुई. इसके बाद विराट और रोहित के बीच शतकीय साझेधारी हुई. हालांकि विराट कोहली ज्यादा देर तक नहीं टिक पाए. एक रन के चक्कर में वो रन आउट होकर पवेलियन लौट गए. रन से जुड़े एक और फैक्ट आपको बता दें कि रोहित के साथ बैटिंग करते हुए अभी तक विराट कोहली चार बार रन आउट हुए हैं. इन चार मैचों में रोहित ने तीन में शतक जड़ा है. यहीं नहीं जब रोहित शर्मा ने 209 और 264 रनों की पारी खेली थी तब भी विराट कोहली रन आउट हुए थे.

साउथ अफ्रीकी गेंदबाज इमरान ताहिर का दावा- दर्शकों ने की नस्लीय टिप्पणी

टीम इंडिया से बाहर चल रहे सिक्सर किंग युवराज सिंह ने अपने रिटायरमेंट को लेकर तोड़ी चुप्पी, कर दिया बड़ा ऐलान