नई दिल्ली. पोर्ट एलिजाबेथ में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ द्विपक्षीय सीरीज जीतकर इतिहास रचने वाली भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान विराट कोहली ने कहा कि उनकी टीम सीरीज को 5-1 से जीतना चाहती है. छह वनडे मैचों की सीरीज के पांचवें मैच में मंगलवार को 73 रनों से जीत हासिल कर भारत ने इस सीरीज को 4-1 से अपने नाम कर लिया है. इस जीत से खुश कप्तान कोहली ने कहा कि यह एक ऐतिहासिक जीत है और इसके लिए टीम के सभी खिलाड़ियों ने कड़ी मेहनत की है. उन्होंने कहा कि, “मैं इस जीत से बहुत खुश हूं. टीम का एक और शानदार प्रदर्शन. यह इतिहास रचा गया है और इसके लिए सभी खिलाड़ियों ने कड़ी मेहनत की है. जोहानसबर्ग में खेले गए तीसरे टेस्ट के बाद से ही परिस्थितियां हमारे लिए अच्छी रही हैं. इस सीरीज के बाद हम तसल्ली से बैठकर यह सोचेंगे कि हमें कहां अपने खेल में सुधार करना है.”

कोहली ने कहा, “छह मैचों की सीरीज में 4-1 से मिली जीत अच्छी है, लेकिन हमें निश्चित तौर पर इस सरीज पर 5-1 से कब्जा जमाना है. ऐसा भी हो सकता है कि कई अन्य खिलाड़ियों को भी मौका मिले. हालांकि, अभी सबसे महत्वपूर्ण है जीतना और इसके लिए हम कुछ भी करेंगे.” दक्षिण अफ्रीका और भारत के बीच 6ठा और अंतिम वनडे मैच सेंचुरियन में 16 फरवरी को खेला जाएगा. गौरतलब है कि भारत को मिली इस जीत के हीरो बने शतक बनाने वाले सलामी बल्लेबाज रोहित शर्मा (115) और चाइनामैन गेंदबाज कुलदीप यादव. कुलदीप ने चार विकेट लेकर अपनी टीम को ऐतिहासिक जीत दिलाई.

IND Vs SA: 5वें वनडे में साउथ अफ्रीका के खिलाफ भारत ने अपने नाम किए ये शानदार रिकॉर्ड्स

EXCLUSIVE: झूठी है आईपीएल ऑक्शन में मोबाइल वाली बात, राहुल द्रविड़ सर ने नहीं लिए थे फोन: शिवम मावी

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,गूगल प्लस, ट्विटर पर और डाउनलोड करें Inkhabar Android Hindi News App