पोर्ट एलिजाबेथ: भारत और साउथ अफ्रीका के बीच छह वनडे मैचों की सीरीज का पांचवां मुकाबला 13 फरवरी, मंगलवार को खेला जाएगा. इस मुकाबले के लिए दोनों ही टीमें पोर्ट एलिजाबेथ पहुंच चुकी हैं. यह मुकाबला दोनों ही टीमों के लिए काफी अहम है. क्योंकि एक तरफ मेजबान इस मुकाबले को जीत कर सीरीज में बने रहने का पूरा प्रयास करेगा तो दूसरी ओर विराट कोहली की अगुवाई वाली टीम इंडिया इसी मैच में सीरीज अपने नाम करना चाहेगी. हालांकि यह मुकाबला काफी रोमांचक होने वाला है क्योंकि शुरू के तीन मैचों में कमजोर दिख रही अफ्रीकी टीम ने चौथे मुकाबले में शानदार वापसी है. 

इससे पहले शनिवार को जोहान्सबर्ग में खेले गए चौथे मुकाबले में साउथ अफ्रीका ने भारत को पांच विकेट से हराते हुए सीरीज में वापसी की है. फिलहाल भारत इस सीरीज में 3-1 से आगे चल रहा है. इस मुकाबले में टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी टीम इंडिया ने 50 ओवर में 7 विकेट के नुकसान पर 289 रन बना सकी. जवाब में मेजबान की शुरुआत अच्छी रही. एक विकेट गिरने के बाद टीम के बल्लेबाजों ने तेजी से रन बनाए. हालांकि रोशनी और बारिश की वजह से इस मैच बदलाव भी किया गया, जिसका फायदा साउथ अफ्रीका को मिला.

मैच रूकने के बाद डकवर्थ लुईस नियम के हिसाब से साउथ अफ्रीका को जीत के लिए 28 ओवर में 202 रनों का लक्ष्य मिला. जिसकों आसनी से पा लिया. इस मैच में टीम इंडिया की गेंदबाजी बहुत ही निराशा जनक रही खासकर स्पिनरों ने बहुत रन लुटाए. अब पांचवें मुकाबले में देखना होगा कि क्या टीम इंडिया इसी मैच में सीरीज अपने नाम करती है या नहीं.

कहां खेला जाएगा India vs South Africa, 5th ODI?

भारत और साउथ अफ्रीका के बीच पांचवां वनडे मैच पोर्ट एलिजाबेथ के सेंट जॉर्ज पार्क मैदान पर खेला जाएगा.

कब शुरू होगा India vs South Africa, 5th ODI?

भारत और साउथ अफ्रीका के बीच वनडे सीरीज का पांचवां मुकाबला भारतीय समय के अनुसार दोपहर 4.30 बजे से शुरू होगा.

किस चैनल पर लाइव देख सकते हैं India vs South Africa, 5th ODI?

भारत और साउथ अफ्रीका के बीच पांचवें वनडे मैच का प्रसारण टेन स्पोर्ट्स/hd, सोनी सिक्स/hd पर होगा.

कैसे देखें India vs South Africa, 5th ODI? मैच का ऑनलाइन लाइव स्ट्रीमिंग?

भारत और साउथ अफ्रीका के बीच पांचवें वनडे मैच का ऑनलाइन लाइव स्ट्रीमिंग hotstar.com पर देख सकते हैं. जबकि लाइव अपडेट और लाइव कमेंट्री के लिए https://www.inkhabar.com/sports को फॉलो करें.

VIDEO: रोहित शर्मा के कहने पर डीआरएस लेने जा रहे विराट कोहली ने एमएस धोनी का इसारा देख बदला अपना फैसला

क्रिकेटर हार्दिक पांड्या के साथ अफेयर पर एक्ट्रेस एली अवराम ने तोड़ी चुप्पी, कह दी ये बड़ी बात