रांची. भारत और साउथ अफ्रीका के बीच खेली जा रही तीन टेस्ट मैचों की सीरीज का तीसरा और आखिरी मुकाबला 19 अक्टूबर से खेला जाएगा. दोनों टीमों के बीच ये मैच जेएससीए इंटरनेशलन स्टेडियम कॉम्पलेक्स रांची में होगा. विराट कोहली की अगुवाई वाली टीम इंडिया का इरादा इस मैच में साउथ अफ्रीका को 3-0 से हराने का होगा. वहीं भारत के हाथों टेस्ट सीरीज गंवा चुकी दक्षिण अफ्रीका की टीम इस मैच को जीतकर सीरीज हैपी एंडिंग करना चाहेगी. लेकिन जिस तरह से भारतीय टीम में टेस्ट सीरीज में प्रदर्शन किया है उसे देखकर कहा जा सकता है दक्षिण अफ्रीका की राह आसान नहीं होने वाली है. तीन टेस्ट मैचों की सीरीज भारत विशाखापट्टनम और पुणे टेस्ट जीतकर 2-0 से आगे है. भारत और साउथ अफ्रीका के बीच खेले जाने वाले इस तीसरे टेस्ट मैच का क्रिकेट फैन्स बेसब्री से इंतजार कर रहे है. आइए हम आपको बताते हैं कि भारत और साउथ अफ्रीका के बीच खेले जाने वाले तीसरे टेस्ट मैच का प्रसारण कब, कहां और कैसे देख सकते हैं.

साउथ अफ्रीका का प्रदर्शन टेस्ट सीरीज में अब तक बहुत की शर्मनाक रहा है. दक्षिण अफ्रीकी टीम इस स्तर का प्रदर्शन नहीं कर पाई है जैसी उससे उम्मीद की जा रही थी. भारत ने साउथ अफ्रीका को पहले टेस्ट मैच में 203 रनों के विशाल अंतर से हराया वहीं पुणे में खेले गए दूसरे टेस्ट में टीम इंडिया ने साउथ अफ्रीका पर पारी और 137 रनों से जीत दर्ज की. भारत इस टेस्ट सीरीज में साउथ अफ्रीका के खिलाफ टेस्ट इतिहास की सबसे बड़ी जीत दर्ज कर चुका है. साउथ अफ्रीका का बेहतरीन प्रदर्शन न कर पाने का सबसे बड़ा कारण टीम में अनुभवी खिलाड़ियों की कमी है. दक्षिण अफ्रीका में सीनियर खिलाड़ियों के रिटायरमेंट के बाद टीम लगातार संघर्ष कर रही है.

भारत और साउथ अफ्रीका के बीच टेस्ट मैचों के रिकॉर्ड की बात की जाए तो अब तक  दोनों देशों के बीच 38 टेस्ट मैच खेले गए हैं. जिनमें साउथ अफ्रीका ने 15 और भारत ने 13 टेस्ट मैच जीते हैं. इस  दौरान दोनों देशों के बीच 10 टेस्ट मैच ड्रॉ रहे. साल 2000 के बाद से साउथ अफ्रीका की टीम भारत में टेस्ट सीरीज नहीं जीत पाई है. 

कहां खेला जाएगा भारत और साउथ अफ्रीका के बीच खेला जाने वाला तीसरा टेस्ट मैच?

भारत बनाम साउथ अफ्रीका के बीच खेला जाने वाला तीसरा टेस्ट मैच रांची के जेएससीए इंटरनेशलन स्टेडियम कॉम्पलेक्स रांची में होगा. भारत की इरादा इस मैच को जीतकर साउथ अफ्रीका का व्हाइट वाश करने का होगा.

कब से खेला जाएगा भारत बनाम साउथ अफ्रीका तीसरा टेस्ट मैच?

भारत और साउथ अफ्रीका के बीच तीसरा टेस्ट मैच 19 अक्टूबर से खेला जाएगा. ये टेस्ट मैच भारतीय समयानुसार सुबह 9.30 बजे से शुरू होगा. दक्षिण अफ्रीकी टीम इस मैच को जीतने की पुरजोर कोशिश करेगी.

किस चैनल पर देखा जा सकता है भारत बनाम साउथ अफ्रीका के बीच खेले जाने वाले टेस्ट मैच का लाइव प्रसारण?

भारत बनाम साउथ अफ्रीका के बीच खेले जाने वाले तीसरे टेस्ट मैच का लाइव प्रसारण स्टार स्पोर्ट्स चैनल पर देखा जा सकता है. इसके अलावा डीडी स्पोर्ट्स पर भी मैच का जीवंत प्रसारण होगा. जबकि ऑल इंडिया रेडियो से भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच खेले जाने वाले मैच का आखों देखा हाल हिंदी और अंग्रेजी में बारी बारी से सुनाया जाएगा. जिसे विभिन्ट ट्रांसमीटर्स पर सुना जा सकता है. इसके बावजूद मैच की ऑनलाइन स्ट्रीमिंग Hot Star पर देखी जा सकेगी.

Also Read:

BCCI President Sourav Ganguly India Pakistan Cricket Match: बीसीसीआई अध्यक्ष सौरव गांगुली बोले- भारत और पाकिस्तान के बीच द्विपक्षीय सीरीज पर पीएम नरेंद्र मोदी और इमरान खान ही लेंगे फैसला

PM Narednra Modi In India Vs Bangladesh Test Match: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और शेख हसीना कोलकाता में भारत बनाम बांग्लादेश टेस्ट मैच साथ देख सकते हैं, सीएबी ने भेजा आमंत्रण

Sourav Ganguly On MS Dhoni: बीसीसीआई अध्यक्ष सौरव गांगुली 24 अक्टूबर को महेंद्र सिंह धोनी के भविष्य को लेकर चयनकर्ताओं से करेंगे बात

 

Leave a Reply

Your email address will not be published.

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,गूगल प्लस, ट्विटर पर और डाउनलोड करें Inkhabar Android Hindi News App