Sunday, February 5, 2023

IND vs SA: भारत बनाम साउथ अफ्रीका तीसरा टी-20 मुकाबला आज, क्लीन स्वीप के इरादे से उतरेंगे कप्तान रोहित

नई दिल्ली। भारत और साउथ अफ्रीका के बीच तीन मैचों की टी-20 सीरीज का तीसरा और अंतिम मुकाबला आज खेला जाएगा। ये मैच मध्यप्रदेश के इंदौर जिले में स्थित होल्कर स्टेडियम में खेला जाना है।

होल्कर स्टेडियम में होगा आखिरी मैच

टी-20 क्रिकेट के सबसे बड़े टूर्नामेंट यानि टी-20 वर्ल्ड कप से पहले भारत को अपना एकमात्र टी-20 इंटरनेशन मैच साउथ अफ्रीका के खिलाफ आज खेलना है। ये औपचारिक मुकाबला इंदौर के होल्कर स्टेडियम में होगा। बता दें कि टीम इंडिया इस बाईलेट्रल सीरीज का पहला दो मैच पहले ही जीत चुका है, अब ये आखिरी मुकाबला जीतकर कप्तान रोहित शर्मा श्रृंखला को 3-0 से स्वीप करना चाहेंगे। टीम इंडिया के खिलाड़ी बेहरीन फॉर्म में हैं, जो साउथ अफ्रीका को कड़ी टक्कर देने के लिए तैयार हैं।

क्लीन स्वीप करना चाहेंगे रोहित

भारतीय टीम के कप्तान रोहित शर्मा 2-0 की अजेय बढ़त बनाकर इस महत्वपूर्ण श्रृंखला को पहले ही अपने नाम कर चुके हैं। अब उनकी नजरें आखिरी मैच जीतकर सीरीज को क्लीन स्वीप करने पर होंगी। गौरतलब है कि 16 अक्टूबर से टी-20 वर्ल्ड कप आगाज होने वाला है, इस बार टी-20 क्रिकेट के सबसे बड़े टूर्नामेंट का आयोजन ऑस्ट्रेलिया की धरती पर होने वाला है। ऐसे में भारतीय गेंदबाजों की आज अग्नीपरीक्षा होने वाली है।

विराट और राहुल होंगे बाहर!

बीसीसीआई के एक वरिष्ठ अधिकारी के अनुसार तीसरे टी-20 मुकाबले में इंडिया टीम के प्रमुख बल्लेबाज विराट कोहली और केएल राहुल को आराम दिया गया है। विराट की जगह श्रेयस अय्यर को टीम में शामिल किया जा सकता है। बता दें कि ऑस्ट्रेलिया में होने वाले टी-20 वर्ल्ड कप के लिए 6 अक्टूबर को भारतीय टीम यहां से उड़ान भरेगी।

Latest news