मोहाली. भारत और साउथ अफ्रीका के बीच तीन टी20 इंटरनेशनल मैचों की सीरीज का दूसरा मैच मोहाली में खेला जाएगा. दोनों टीमों के बीच ये मुकाबला 18 सितंबर को पंजाब क्रिकेट एसोशिएशन आईएस बिंद्रा स्टेडियम में होगा. वहीं इससे पहले भारत और साउथ अफ्रीका के बीच पहला टी20 मैच बारिश के चलते नहीं हो सका. दोनों टीमों के बीच ये मैच धर्मशाला में खेला जाना था. मोहाली में अगर देखा जाए तो क्रिकेट फैन्स के लिए बहुत अच्छी खबर नहीं है. मौसम विभाग की मानें तो 18 सिंतबर को मोहाली में बारिश की भविष्यवाणी की गई है. अगर मैच के दौरान बारिश हुई तो इस टी20 सीरीज में ये दूसरा मैच होगा जो बारिश के कारण प्रभावित रहेगा.

मोहाली के मौसम की अगर बात की जाए तो इस हफ्ते ज्यादातर बारिश के आसार हैं. मौसम विभाग ने 17 और 18 सितंबर को बारिश की भविष्वाणी की है. 17 सिंतबर को जहां मोहाली का अधिकतम तापमान 33 डिग्री सेल्सियस रहने की संभावना व्यक्त की गई है वहीं 18 सिंतबर को 32 सेंटीग्रेट तापमान रहने का अनुमान है.

वहीं 16 सिंतबर को अगर मोहाली के मौसम की बात की जाए तो यहां पूरी तरह से धूप खिली हुई है और बादल दूर-दूर तक नहीं है. लेकिन जिस तरह से वातावरण में उमस है उसे देखते हुए कहा जा सकता है कि आने एकाध दिन में यहां बारिश की पूरी संभावनाएं हैं.

मोहाली का मैदान भारत के लिए लकी टी20 मैचों के लिए लकी रहा है. भारत ने इस मैदान पर अब तक दो टी20 मुकाबले खेले हैं. इन दोनों मैचों में टीम इंडिया विजयी रही. 12 दिसंबर 2009 को भारत ने इस मैदान पर अपना पहला टी20 मैच श्रीलंका के खिलाफ खेला. इस मैच में भारत ने श्रीलंका को 6 विकेट से शिकस्त दी थी.

वहीं टीम इंडिया ने दूसरा मैच 27 मार्च 2016 को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ खेला. ये टी20 क्रिकेट वर्ल्ड कप 2016 का क्वार्टर फाइनल मुकाबला था. इस मैच में भारत ने ऑस्ट्रेलिया को 6 विकेट से शिकस्त दी थी. साउथ अफ्रीका की टीम ने मोहाली में अभी तक कोई टी20 मैच नहीं खेला है. ऐसे में टीम इंडिया के आगे इस मैदान पर साउथ अफ्रीका की राह आसान होते नहीं दिख रही है. वैसे साउथ अफ्रीका की टीम भारतीय सरजमीं पर अभी तक टीम इंडिया के खिलाफ टी20 मैच नहीं हारी है.

Steve Smith Ashes Hero: सैंडपेपर विवाद से विलेन बने स्टीव स्मिथ एशेज में बने सुपरहीरो, चिढ़ाने वाले इंग्लैंड फैंस ने दी स्टैंडिंग ओवेशन से विदाई

India vs Bangladesh Under 19s Asia Cup 2019, Final: भारतीय अंडर 19 टीम ने बांग्लादेश को U19 एशिया कप के फाइनल में 5 रन से हराया, 7वीं बार किया खिताब पर कब्जा

 

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,ट्विटर