मोहाली. भारत और साउथ अफ्रीका के बीच तीन टी20 इंटरनेशनल मैचों की सीरीज का दूसरा मैच आज 18 सितंबर को मोहाली में खेला जाएगा. दोनों टीमों के बीच ये मुकाबला पंजाब क्रिकेट एसोसिएशन आईएस बिंद्रा स्टेडियम में होगा. विराट कोहली की कप्तानी वाली टीम इंडिया इस मैच को लेकर पहले से ही कमर कस चुकी है. इस मैच में भारत के सामने साउथ अफ्रीका के खिलाफ अपने घरेलू मैदान पर पहला टी20 मुकाबला जीतने की चुनौती है. हालांकि इस मैच मैच बारिश की भविष्वाणी की गई थी  लेकिन फिलहाल मोहाली में धूप खिली हुई है और क्रिकेट के लिए आदर्श मौसम है. भारत अब तक अपने घरेलू मैदानों पर साउथ अफ्रीका के खिलाफ एक भी टी20 इंटरनेशनल मैच नहीं जीत पाया है. हालांकि सुबह ऐसी खबरें थीं कि मोहाल में बारिश होगी.

मोहली के मौसम की अगर बात की जाए तो आज सुबह से ही बादलों का आना जाना था. काफी ह्यूमीडिटी थी. लेकिन जैसे जैसे दिन आगे बढ़ा मौसम साफ और खुशगवार होता गया. दोपहर बाद मोहाली में काफी धूप खिली हुई है और ऐसा कहा जा रहा है कि मैच के दौरान इस मैदान पर बारिश तो नहीं  लेकिन चौकों और छक्कों की बारिश जरूर होगी. इससे पहले कहा गया था कि मोहाली में आंशिक रूप के धूप खिली रहेगी और गरज और चमक के साथ 60 फीसदी बारिश होने की संभावना है. मौसम विभाग ने 2 मिलीमीटर बारिश आंकी थी. 

वहीं मौसम विभाग ने रात के समय 24 फीसदी बारिश होने की भविष्यवाणी की है. रात्रि के समय 11 किमी प्रति घंटे की रफ्तार से हवा चलने का अनुमान है. रात्रि के समय अगर बारिश नहीं हुई तो मैच हो सकता है क्योंकि मैच भारतीय समयानुसार शाम 7 बजे से शुरु होगा. 

इससे पहले धर्मशाला में दोनों देशों के बीच खेले वाले मैच में सिर्फ 20 प्रतिशत बारिश की भविष्यवाणी की गई थी. लेकिन बाद में इतनी बारिश हुई कि मैच ही कैंसिल कर देना पड़ा. तो कुल मिलाकर मोहाली में जो 60 फीसदी गरज और चमक के साथ बौछार का अनुमान लगाया गया है जो कम नहीं है. अगर ऐसा हुआ तो इस सीरीज का दूसरा मैच होगा जो बारिश के चलते बाधित होगा. वैसे मोहाली के मैदान पर भारत की टी20 मैचों में जीत का रिकॉर्ड सौ फौसदी रहा है. भारत ने अब तक इस मैदान पर दो टी20 मुकाबले खेले हैं और दोनों में जीत दर्ज की है. भारत ने अंतिम बार इस मैदान पर साल 2016 टी20 क्रिकेट वर्ल्ड कप क्वार्टर फाइनल में ऑस्ट्रेलिया को हराया था. साउथ अफ्रीका और भारत पहली बार इस मैदान पर टी20 इंटरनेशनल क्रिकेट खेलेंगे.

Leave a Reply

Your email address will not be published.

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,गूगल प्लस, ट्विटर पर और डाउनलोड करें Inkhabar Android Hindi News App