India-vs-south-africa

नई दिल्ली.  india-vs-south-africa भारतीय क्रिकेट टीम में विराट कोहली एक ऐसा नाम है, जिसकी परफार्मेंस के हर तरफ चर्चे हुआ करते है. विराट जब क्रीज पर होते है तो उनके सामंने गेंदबाज अपना 100 फीसदी एफर्ट देते है क्योकि कोई भी गलत गेंद को विराट कोहली छक्के और चौके में बदलने में देरी नहीं करते है. लकिन पिछले 2 साल से विराट कोहली गेंदबाजों के सामने जूझते हुए नजर आए है. विराट कोहली की फॉर्म और उनकी बल्लेबाजी मौसम की तरह बदली हुई नजर आ रही है.

सेंचुरियन टेस्ट मैच में विराट कोहली ने अपनी पहली पारी में 10वे स्टंप की गेंद को छोड़ते हुए अपना विकेट गवाया था, वहीँ आज दूसरे पारी में भी विराट कोहली ने 8वे स्टंप की गेंद को ड्राइव मारने की कोशिश की और अपना विकेट गवा दिया। आज के मैच में विराट कोहली ने 18 रन बनाए, उन्होंने टी-ब्रेक के बाद अपनी पहली ही बॉल में ड्राइव लगाने की कोशिश की और अपना मार्को येनसन को अपना विकेट दे बैठे। विराट कोहली मार्को येनसन की मामूली गेंद पर आउट हुए, जिसे कोई भी आम बल्लेबाज आसानी से छोड़ सकता है.

एक ही गलती को 11 बार दोहराया

विराट कोहली भारतीय टीम के ऐसे बल्लेबाज है जो अपनी हर गलती से सबक लेते है और अगली परफार्मेंस पर उसे करने से बचते है. यही वजह है कि उनके बल्ले से 70 इंटरनेशनल शतक निकले है. लेकिन पिछले कुछ सालो से विराट कोहली बदल चुके है, उनकी फॉर्म और परफार्मेंस दिन-प्रतिदिन खराब हो रही है. ख़बरों के मुताबिक विराट कोहली पिछले 3 सालों में 11 बार ड्राइव लगाते हुए आउट हुए है. टेस्ट क्रिकेट में एक ही तरह से आउट होना  विराट कोहली के लिए चिंताजनक बात है.

वहीँ विराट कोहली लंच के बाद जिस तरह आउट हुए उसपर सुनील गावस्कर ने टिप्पणी करते हुए कहा कि भारतीय कप्तान को लंच के तुरंत बाद ऐसा शॉट नहीं खेलना चाहिए था, उनका यह शॉट सच में हैरान करने वाला था.

यह भी पढ़े;

Omicron Update : दिल्ली में ओमिक्रॉन विस्फोट, एक दिन में मिले 73 केस, देश में 781 मामले

 

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,ट्विटर