विशाखापट्टनम. भारत और साउथ अफ्रीका के बीच विशाखापट्टनम टेस्ट मैच में कुछ हद तक साउथ अफ्रीका ने वापसी कर ली है. तीसरे दिन का खेल समाप्त होने तक दक्षिण अफ्रीका ने टेस्ट 8 विकेट पर 385 रन बना लिए. अभी साउथ अफ्रीका की टीम भारत की पहली पारी के आधार पर 117 रनों से पीछे हैं. तीसरे दिन का खेल समाप्त होने के समय सेनुरा मुथुस्वामी 12 और केशव महाराज 3 रन बनाकर क्रीज पर डटे हैं. इससे पहले दक्षिण अफ्रीका की तरफ से डीन एल्गर ने 160 और क्विंटन डि कॉक ने 111 रनों की पारियां खेलीं. भारत की तरफ से सबसे अधिक 5 विकेट रविचंद्रन अश्विन ने लिए. भारत ने अपनी पहली पारी में 7 विकेट पर 502 रन बनाकर घोषित की थी. आज टेस्ट मैच का चौथा दिन और मौसम विभाग ने विशाखापट्टनम में बारिश की भविष्यवाणी की है.

मौसम विभाग के मुताबिक 5 अक्टूबर को टेस्ट मैच के चौथे दिन विशाखापट्टनम में बारिश हो सकती है. वेदर डिपार्टमेंट के मुताबिक पूरे दिन आसमान पर बादल छाए रहेंगे. वहीं दोपहर बाद एक या दो बार बौछार आ सकती है. मौसम विभाग का अनुमान है कि इस दौरान 3 मिलीमीटर बारशि होने की संभावना है और ये बारिश 1.5 घंटा हो सकती है. वहीं दिन का तापमान 31 डिग्री सेल्सियस रहने का अनुमान है. वहीं दिन में 13 किमी प्रतिघंटा की रफ्तार से हवा चलेगी.

वेदर डिपार्टमेंट ने विशाखापट्टनम में रात को भी बारिश का अनुमान लगाया है. मौसम विभाग के अनुसार रात में गरज चमक के साथ 1 मिलीमीटर बारिश हो सकती है. रात के समय 26 डिग्री सेल्सियस तापमान रहने का अनुमान है. मौसम विभाग का कहना है कि रात के दरम्यान 11 किमी प्रतिघंटा की रफ्तार से हवा चलने का अनुमान है.

पहले दिन के खेल को अगर छोड़ दिया जाए तो बीत दो दिन मैच के दौरान बारिश नहीं हुई. 2 अक्टूबर को टेस्ट मैच के पहले दिन अंतिम सत्र का खेल बारिश के चलते नहीं हो पाया था. आने वाले दो दिनों अगर बारिश नहीं होती है तो इस मैच में साउथ अफ्रीका की हार तय है. 

जहां तक साउथ अफ्रीका की टीम ने मैच में वापसी की है लेकिन पलड़ा भारत का भारी  है. अगर बारिश न हुई तो टेस्ट मैच को चौथे दिन ये स्पष्ट हो जाएगा कि मैच में किसकी पकड़ मजबूत है. साउथ अफ्रीका पर अभी 117 रनों की बढ़त भारत की बरकरार है. 

Ravindra Jadeja Fastest 200 Test Wicketes: विशाखापट्टनम में साउथ अफ्रीका के खिलाफ रवींद्र जडेजा ने रचा इतिहास, टेस्ट क्रिकेट में बने सबसे तेज 200 विकेट लेने वाले दुनिया के पहले बाएं हाथ के बॉलर

India Women Vs South Africa Women 6th T20I: साउथ अफ्रीका की महिला टीम ने छठे टी20 मैच में भारत को 105 रनों से हराया, टीम इंडिया ने 3-1 से किया सीरीज पर कब्जा

Leave a Reply

Your email address will not be published.

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,गूगल प्लस, ट्विटर पर और डाउनलोड करें Inkhabar Android Hindi News App