Ind VS Sa

नई दिल्ली.  Ind VS Sa भारत और साऊथ अफ्रीका के बीच कल से तीन वनडे मैचों की सीरीज शुरू होने वाली है. टीम इंडिया के लिए यह सीरीज महत्वपूर्ण रहने वाली है, क्योकि टीम को टेस्ट मैच की सीरीज में हार का सामना करना पड़ा था. इसके बाद भारत के पास यह मौका है कि टीम इस वनडे सीरीज में जीत अर्जित कर इस दौरे को भारतीय खेमे के लिए सफल सिद्ध साबित करें। कल का मुकाबला भारत के पूर्व कप्तान विराट कोहली के लिए अहम रहने वाला है. बता दें विराट कोहली के पास वनडे सीरीज में एक बड़ा रिकॉर्ड तोड़ने का मौका है. विराट कोहली महज 9 रन बनाकर पूर्व खिलाडी सचिन तेंदुलकर को पछाड़ सकते हैं.

9 रन दूर विराट

विराट कोहली करीब 4 साल बाद बतौर खिलाडी कल वनडे सीरीज का पहला मुकाबला खेलेंगे। उन्होंने कैप्टाउन टेस्ट मैच के बाद भारतीय टेस्ट टीम की कप्तानी से इस्तीफा दे दिया था, जिसको लेकर अभी भी खेल जगत में मायूसी का माहौल है. कल के मैच में यदि विराट अच्छा प्रदर्शन करते है, तो वे अपने नए रिकॉर्ड के साथ-साथ सतक के सूखे को भी खत्म कर सकते है. विराट कोहली को कल मैच में मात्र 9 रन बनाने है और वे अंतर्राष्ट्रीय पिचों पर सबसे ज़्यादा रन बनाने के रिकॉर्ड को अपने नाम कर लेंगे। पूर्व खिलाडी सचिन तेंदुलकर ने अपने करियर में विदेशी धरती पर 5065 रन बनाए थे और विराट कोहली अबतक 5057 रन बना चुके हैं.

सचिन से तेज निकले विराट

बात करें सचिन तेंदुलकर के आकड़ो की तो, दिग्गज खिलाडी ने विदेश में खेली 146 वनडे पारियों में 37.24 की औसत से 5065 रन बनाए और 12 शतक इस दौरान अपने नाम किए. वहीँ उनसे तेज विराट कोहली ने अबतक महज 103 पारियों में 58.12 की औसत से 5057 रन बना लिए है और इस दौरान उन्होंने 20 शतक अपने नाम किए है. विराट अपने नए रिकॉर्ड से 9 रन दूर है, जो वे कल के मैच में हासिल कर लेंगे।

यह भी पढ़ें:

UP Assembly Election: कांग्रेस ने जारी की पहली लिस्ट, 125 प्रत्याशियों में से 50 महिलाएं

Resignation Continues in BJP : भाजपा में इस्तीफों का दौर जारी, शिकोहाबाद से विधायक ने भी छोड़ी पार्टी

SHARE