नई दिल्ली. आईपीएल खत्म होने के साथ ही क्रिकेट प्रशंसकों की नज़र विश्व कप पर है. भारतीय टीम ने भी ऑस्ट्रेलिया को वार्म उप मैच में एकतरफ़ा हराकर इस बात पर मोहर लगा दी कि इस बार भी टीम विश्व कप ( India Vs Pakistan T20 World Cup ) विजेता के प्रबल दाबेदार के रूप में है.

देश में हो रही है मैच रद्द करने की मांग

जहाँ, एक और सभी को 24 अक्टूबर को होने वाली सबसे बड़ी राइवलरी का इंतज़ार हैं वहीँ देश के कई राज्यों में इस मैच को रद्द करने की मांग हो रही है. दरअसल, बीते हफ्ते जम्मू कश्मीर में पकिस्तान की आतंकी कायराना हरकत के चलते भारत के 9 जवान शहीद हो गए थे. वहीँ इसके कुछ दिनों बाद कश्मीर में ही बेगुनाह गोलगप्पे बेचने वाले की पाकिस्तानी आतंकियों ने जान ले ली थी. इसके बाद मृतक के पिता ने यह अपील की थी कि 24 अक्टूबर को भारत को पाकिस्तान के साथ मैच नहीं खेलना चाहिए, इसके बाद से देश भर में इस मैच को रद्द करवाने की मांग उठने लगी थी.

हम इंडिया से बहुत ज्यादा मैच जीते हैं, बस वर्ल्ड कप में हार जाते हैं: वसीम अकरम

विश्व कप में भारत और पाकिस्तान के मैच के इंतज़ार के बीच तमाम पाकिस्तानी क्रिकेटर की टिप्पणियां भी सामने आ रहे है. ऐसे में पाकिस्तान के पूर्व क्रिकेटर वसीम अकरम की टिपण्णी सामने आई है. उन्होंने कहा कि वर्ल्डकप में हम आपसे नहीं जीते लेकिन अगर पूरा रिकॉर्ड देखें तो वनडे और टेस्ट मैच में हम आपसे ज्यादा जीते हैं. मैं भी चार वर्ल्डकप में हिस्सा रहा हूँ.

लेकिन वर्ल्ड कप कभी नहीं जीते. खिलाड़ी इन बातों पर फोकस नहीं करते हैं, बाद में आंकड़े वाले जो लोग होते हैं वही बताते हैं. ऐसे में जब एक बार आप मैदान में चले जाते हैं तो फिर मैच पर हो फोकस करते हैं. कहा कि भारत-पाकिस्तान का मुकाबला काफी बड़ा मैच होता है, क्रिकेटर्स पर भी ऐसा ही प्रेशर होता है. लेकिन जब मैच शुरू हो जाता है, तब आप चीज़ों को भूल जाते हैं. इसलिए खिलाड़ियों को इसे कंट्रोल करना आना चाहिए.

 

यह भी पढ़ें :

TMKOC fame Babita and Tappu affair : टप्पू और बबिता जी के अफेयर की खबरों के बीच, वायरल हो रहीं ये तस्वीरें फैंस पूछ रहे सवाल

Festival of Faith Chhath Puja : आस्था का महापर्व छठ पूजा, जानिए विधि, सामग्री और मान्यताएं