मेनचेस्टर: भारत और पाकिस्तान का मुकाबला हर वर्ल्ड कप का सबसे हाई वोल्टेज मुकाबला होता है. अब तक वर्ल्ड कप में पाकिस्तान कभी भी भारत को पराजित नहीं कर सका है. विराट कोहली की अगुवाई में टीम इंडिया अपने इस रिकॉर्ड को और मजबूत करना चाहेगी. वहीं पाकिस्तान के कप्तान सरफराज खान संभावित हार से पहले ही नर्वस नजर आ रहे हैं. कभी वो आईसीसी द्वारा टीम इंडिया के मुफीद पिच बनाने की बात कह देते हैं तो कभी मैच से पहले प्रेस कॉन्फ्रेंस में खुद की जगह कोच मिकी ऑर्थर को भेज देते हैं. इस मुकाबले पर सबकी नजर है लेकिन फिलहाल मैच से ज्यादा चर्चा मौसम की है. आज मेनचेस्टर में बादल छाए हुए हैं. क्रिकेट के करोड़ों चाहने वाले यहीं उम्मीद कर रहे होंगे कि बारिश इस मैच की विलेन न बने.

मेनचेस्टर के ओल्ड ट्रैफर्ड मैदान में भारत और पाकिस्तान के बीच मुकाबला खेला जाएगा. मेनचेस्टर में पिछले एक हफ्ते से हर रोज बारिश हो रही है. ओल्ड ट्रेफर्ड मैदान के ड्रेनेज सिस्टम की शिकायत हरभजन सिंह और सुनील गवास्कर भी मीडिया से बातचीत में कर चुके हैं. लगातार हो रही बारिश के बीच ग्राउंड का आउटफील्ड कवर नहीं किया गया है. ऐसे में आउटफील्ड गीला रहने के कारण भी मैच शुरू होने में परेशानी आ सकती है. इससे पहले भारत और न्यूजीलैंड के बीच होने वाला मुकाबला भी बारिश की वजह से बिना एक गेंद फेंके रद्द हो गया था.

मेनचेस्टर में आज मौसम बेइमान है
मेनचेस्टर में मौसम विभाग की जानकारी के मुताबिक आज बादल छाए रहेंगे. सुबह 10 बजे और 11 बजे हल्की बारिश होने की संभावना है. दिन में थोड़ी देर के लिए धूप खिल सकती है लेकिन बादलों की आंख-मिचौली चलती रहेगी. मौसम का मिजाज देखते हुए इस बात की काफी संभावना है कि मैच छोटा करना पड़े. बारिश के कारण अगर 50 ओवर का खेल नहीं हो पाता है तो टीम इंडिया इसे अपना नुकसान ही मानेगी. पाकिस्तान के लिए जरूर ये लॉटरी साबित हो सकती है. मौसम विभाग की भविष्यवाणी के मुताबिक मैच के दौरान दो बार बारिश की फुहार पड़ सकती है. अगर ये फुहारें झमाझम बारिश में तब्दील हो गईं तो वर्ल्ड कप का सबसे हाई वोल्टेज मुकाबला मौसम की भेंट चढ़ सकता है.

भारतीय टीम में हो सकते हैं ये बदलाव
वर्ल्ड कप में भारतीय टीम ने अपने अभियान की शानदार शुरुआत की है. पिछले मैच में शतक जड़ने वाले शिखर धवन चोटिल होकर टीम से बाहर हो गए हैं. के एल राहुल इस मैच में रोहित शर्मा के साथ ओपनिंग करेंगे. ऐसे में नंबर चार पर बल्लेबाजी करने के लिए विजय शंकर टीम में शामिल हो सकते हैं. बता दें शिखर धवन के कवर के तौर पर ऋषभ पंत भी इंग्लैंड पहुंच चुके हैं. मेनचेस्टर में लगातार बारिश और बादलों के बने रहने से पिच के तेज गेंदबाजों की मदद करने की उम्मीद है. ऐसे में भारत कुलदीप यादव की जगह तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी को टीम में शामिल किया जा सकता है.

देश भर में दुआओं और प्राथना का दौर
भारतीय क्रिकेट टीम पाकिस्तान के मुकाबले बेहद मजबूत है. यह बात पाकिस्तानी भी मानते हैं. लेकिन भारत के सामने आते ही पाकिस्तान अलग टीम हो जाती है. चैंपियंस ट्रॉफी के फाइनल में पाकिस्तान ने भारत को हराया था. भारत इस बात से वाकिफ है कि मोहम्मद आमिर और वहाब रियाज इस मौसम में गीले पिच पर भारतीय बल्लेबाजों को परेशान कर सकते हैं. ऐसे में टीम को शुरुआती ओवरों में संभल कर खेलने की जरूरत है. देश भर में भारतीय टीम की जीत के लिए क्रिकेट फैंस दुआएं कर रहे हैं.

बनारस में भारतीय टीम की जीत के लिए यज्ञ का आयोजन किया गया. भारतीय फैंस सिर्फ जीत की ही दुआ नहीं कर रहे बल्कि मैच बारिश की भेंट न चढ़े यह भी प्राथना की जा रही है. गौरतलब है महान क्रिकेटर सुनील गवास्कर ने इंग्लैंड क्रिकेट बोर्ड पर बदइंतजामी का आरोप लगाया है. उन्होंने कहा कि अगर भारत और पाकिस्तान के बीच यह मुकाबला खराब इंतजामों की वजह से नहीं हो पाता है तो इंग्लैंड एंड वेल्स क्रिकेट बोर्ड को इसकी जिम्मेदारी लेनी होगी.

Chrish Gayle Photo India Vs Pakistan: वर्ल्ड कप के भारत बनाम पाकिस्तान मैच से पहले क्रिस गेल के सूट ने लूट लिया लोगों का दिल

ICC Cicket World Cup 2019 India Vs Pakistan: विश्व कप क्रिकेट में 16 जून को इंग्लैंड के मैनचेस्टर में भिड़ रही भारत और पाकिस्तान की टीम का क्या है मैच रिकॉर्ड, किसका पलड़ा भारी

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,ट्विटर