हैमिल्टन. भारत और न्यूजीलैंड के बीच खेले गए तीसरे टी-20 मैच में न्यूजीलैंड ने भारत को हरा दिया है. इसके साथ ही कीवी टीम ने तीन टी-20 मैचों की सीरीज 2-1 से जीत ली. भारत के हाथों वनडे सीरीज गवां चुकी न्यूजीलैंड की इस सीरीज में प्रतिष्ठा दांव पर थी. न्यूजीलैंड बल्लेबाजों और गेंदबाजों ने बेहतरीन प्रदर्शन करते हुए भारत को मात दी. इस मैच में भारत को जीत के लिए 213 रनों की जरूरत थी. लेकिन पूरी टीम 208 रन ही बना सकी और टीम इंडिया को चार रनों से हार का सामना करना पड़ा. मैच में शानदार 72 रन बनाने वाले कोलिन मुनरो को प्लेयर ऑफ द मैच चुना गया वहीं न्यूजीलैंड के विकेटकीपर बल्लेबाज टिम सीफर्ट को प्लेयर ऑफ द सीरीज के खिताब से नवाजा गया.

  1. हैमिल्टन में खेले गए तीसरे टी-20 में टीम इंडिया के कप्तान रोहित शर्मा ने टॉस जीता और पहले क्षेत्ररक्षण करने का फैसला किया. न्यूजीलैंड ने बल्लेबाजी करते हुए भारतीय गेंदबाजों की बखिया उधेड़ दी. न्यूजीलैंड की तरफ से कोलिन मुनरो धुआंधार बैटिंग करते हुए सर्वाधिक 72 रन बनाए जबकि टिम सीफर्ट ने 43 रन बनाए. इन दोनों बल्लबाजों की दम पर न्यूजीलैंड ने 4 विकेट पर 212 रनों का विशाल स्कोर बनाया. भारत की तरफ से सबसे सफल बॉलर कुलदीप यादव रहे जिन्होंने 2 विकेट लिए वहीं भुवनेश्वर कुमार और खलील अहमद को 1-1 विकेट मिला.
  2. 213 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी भारतीय टीम की शुरुआत खराब रही और सलामी बल्लेबाज शिखर धवन महज 6 रन बनाकर आउट हो गए. एक छोर पर रोहित शर्मा ने रुककर बल्लेबाजी की लेकिन वह भी दबाव में आ गए और 38 रन बनाकर पवेलियन चलते बने. इसके बाद विजय शंकर तेज-तर्रार 43 रन बनाकर आउट हुए. ऋषभ पंत और हार्दिक पाडंया भी तेज खेलने प्रयास में चलते बने. पंत ने 28 ओर पांड्या ने 21 रनों की पारी
  3. अंतिम ओवर्स में दिनेश कार्तिक और क्रुणाल पांड्या ने तेज रन बनाने की कोशिश की लेकिन वह भी भारत को जीत दिलाने में नाकाम रहे. इस दौरान न्यूजीलैंड के बॉलर्स ने बॉलिंग करते हुए बहुत ही सूझ-बूझ का परिचय दिया. दिनेश कार्तिक 16 गेदों पर 33 रन बनाकर नाबाद रहे जबकि क्रुणाल पांड्या ने 13 गेदों पर 26 रन बनाए. 
  4. न्यूजीलैंड की तरफ से मिचैल सैंटनर और डेरेल मिचैल ने 2-2 विकेट लिए वहीं स्कॉट कुग्गेलेइजन और ब्लेयर टिकनर को 1-1 विकेट मिला. मैच में शानदार 72 रनों की पारी खेलने वाले कोलिन मुनरो को प्लेयर ऑफ द सीरीज का पुरस्कार दिया गया जबकि विकेटकीपर बल्लेबाज टीम सीफर्ट को प्लेयर ऑफ द सीरीज के खिताब से नवाजा गया. 

 MS Dhoni Record: महेंद्र सिंह धोनी ने रचा इतिहास, बने 300 टी20 खेलने वाले पहले भारतीय

India vs New Zealand Women 3rd T20I: तीसरे टी20 में भारतीय महिला टीम को हराकर न्यूजीलैंड ने 3-0 से जीती सीरीज

Leave a Reply

Your email address will not be published.

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,गूगल प्लस, ट्विटर पर और डाउनलोड करें Inkhabar Android Hindi News App