हैमिल्टन. India vs New Zealand Women 3rd T20I: भारत और न्यूजीलैंड की महिला टीमों के बीच हैमिल्टन में खेले गए तीसरे  टी-20 मैच में न्यूजीलैंड ने टीम इंडिया को 2 रनों से हरा दिया. इस जीत के साथ ही न्यूजीलैंड की महिला ने  भारत के खिलाफ खेली गई तीन टी-20  मैचों की सीरीज 3-0 से जीत ली. इस मैच में न्यूजीलैंड की तरफ से शानदार 72 रन बनाने वाली सोफी डिवाइन को प्लेयर ऑफ द मैच और प्लेयर ऑफ द सीरीज के अवार्ड से नवाजा गया. इससे पहले कीवी टीम ने भारतीय महिला टीम को वेलिग्टन और ऑकलैंड में खेले गए टी-20 मैचों में टीम इंडिया को शिकस्त दी थी.

  1. हैमिल्टन में खेले गए तीसरे और अंतिम टी-20 मैच में न्यूजीलैंड की महिला टीम ने टॉस जीत कर पहले बैटिंग करने का फैसला किया. न्यूजीलैंड की महिला टीम ने शानदार शुरुआत करते हुए पहले विकेट के लिए 46 रन जोड़े. सूजी बेट्स ने आक्रामक बैटिंग करते हुए 18 गेंदों पर 24 रनों की धुंआधार पारी खेली.
  2. सोफी डिवाइन ने एक छोर संभाले रखा और शानदार 72 रनों की पारी खेली. सोफी डिवाइन के अवाला एमी सटरवेट ने 31 रन बनाए. इस दरम्यान भारतीय महिला बॉलर्स ने वापसी की और कीवी टीम के मध्यक्रम पर अंकुश लगाया.  न्यूजीलैंड ने अपनी पारी में 7 विकेट पर 161 रनों का चुनौतीपूर्ण स्कोर खड़ा किया.
  3. भारत की तरफ से दीप्ति शर्मा ने न्यूजीलैंड महिला टीम के सर्वाधिक 2 विकेट लिए. उनके अलावा मांसी जोशी, राधा यादव, अरुंधति रेड्डी और पूनम यादव को 1-1 विकेट मिला. 
  4. 162 रनों के लक्ष्य को चेज करने उतरी भारतीय महिला टीम बहुत अच्छी नहीं रही और पहले विकेट के लिए 29 रन जोड़े. सलामी महिला बल्लेबाज प्रिया पुनिया 1 रन बनाकर आउट हो गईं. 
  5. स्मृति मंधाना ने एक छोर आक्रमण जारी रखा लेकिन मध्यक्रम में उनका किसी साथ नहीं दिया. स्मृति मंधाना ने 62 गेंदों पर 86 रनों की ताबड़तोड़ पारी खेली. एक समय ऐसा लगा कि भारतीय टीम तीसरा टी-20 मैच आसानी से जीत जाएगी. लेकिन न्यूजीलैंड की बॉलर्स ने शानदार वापसी की.
  6. स्मृति मंधाना के आउट होने के बाद कोई भी महिला क्रिकेटर भारत को जीत तक नहीं ले जा सकीं. जेमिमा रोड्रिग्स 21 रन बनाकर आउट हुईं. अंतिम ओवर्स में मिताली राज और दीप्ति शर्मा ने भारत को जिताने के लिए पूरी ताकत झोंक दी लेकिन दोनों बल्लेबाज नाकाम रहीं. मिताली राज ने नाबाद 24 और दीप्ति शर्मा ने नॉट आउट 21 रन बनाए. 
  7. न्यूजीलैंड की ओर से बेहतरीन बॉलिंग करते हुए सोफी डिवाइन ने सर्वाधिक 2 विकेट लिए. वहीं ली कास्पर्क  और एमिला केर ने 1-1 विकेट लिया. न्यूजीलैंड की तरफ से शानदार ऑलराउंडर प्रदर्शन करने वाली सोफी डिवाइन को प्लेयर ऑफ द मैच का अवार्ड दिया गया. इसके अलावा सोफी डिवाइन को टी-20 सीरीज में बेहतरीन प्रदर्शन के लिए प्लेयर ऑफ द सीरीज के खिताब से भी नवाजा गया.

Yuvraj Singh Controversial Out: जब कूल्हे पर बॉल लगने के कारण अंपायर डेरेल हार्पर ने युवराज सिंह को आउट देकर कहा था- और खाओ गुलाब जामुन

IND Vs NZ: एक छक्का लगाते ही रोहित शर्मा धवस्त कर देंगे क्रिस गेल का यह धांसू रिकॉर्ड

Leave a Reply

Your email address will not be published.

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,गूगल प्लस, ट्विटर पर और डाउनलोड करें Inkhabar Android Hindi News App