नई दिल्ली. India Vs. New Zealand Test Match मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में खेले गये दूसरे टेस्ट मैच में भारतीय टीम ने नूजीलैंड को 372 रनों से हरा दिया. इसके साथ ही टेस्ट सीरीज को 1-0 से अपने नाम कर लिया। पहला मैच ड्रा होने के बाद दूसरे मैच में नूजीलैंड को भारतीय टीम के खिलाफ 372 रन से हार का सामना करना पड़ा.

भारत और नूजीलैंड के बीच दूसरा टेस्ट मैच सीरीज मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में खेला गया जिसमे भारतीय टीम ने नूजीलैंड को 372 रन से हरा कर टेस्ट सीरीज अपने नाम की। पहले टेस्ट मैच में नूजीलैंड मैच ड्रा करने में सफल रही लेकिन दूसरे मैच में नूजीलैंड को भारतीय टीम से विशाल अंतर से हार का सामना किया। टेस्ट मैच में भारतीय टीम के कप्तान विराट कोहली ने टॉस जीत कर पहले बल्लेबाज़ी करने का फैसला किया था.

एजाज पटेल ने बनाया रिकार्ड

भारतीय टीम ने मयंक अग्रवाल के शतक और अक्षर पटेल के अर्धशतक के दम पर 325 रन बनाये और नूजीलैंड की तरफ से एजाज पटेल ने भारत के सभी बल्लेबाज़ों को आउट करते हुए 10 विकेट अपने नाम किये। भारत की तरफ से आश्विन ने 4 विकेट, मोह्हमद सिराज ने 3, अक्षर पटेल ने 2 और जयंत यादव न 1 विकेट चटकाया।

नूजीलैंड की टीम ने किया निराश

नूजीलैंड की टीम केवल 62 रन की पहली पारी पर ढेर हो गयी और फॉलो ऑन भी नहीं बचा पायी। पहली पारी के बाद भारतीय टीम को 263 रन की बढ़त मिली और आगे खेलते हुए भारत ने मयंक अग्रवाल के अर्धशतक, चेतेश्वर पुजारा और शुभम गिल के 47-47 रन, अक्षर पटेल के 41 रन और टीम के कप्तान विराट कोहली के 36 रन पर 276 रन के स्कोर पर 7 विकेट का नुकसान हुआ।

540 रन का टारगेट रखा सामने

दूसरी पारी में भारतीय टीम के कप्तान ने बल्लेबाज़ी करने का फैसला उचित समझा और अर्धशतक मयंक अग्रवाल, चेतेश्वर पुजारा अक्षर पटेल, शुभम गिल और कप्तान विराट कोहली की सही हुई पारियों के दम पर 276 रन बनाये व 7 विकेट खोये। इसी तरह भारतीय टीम ने 540 रन का टारगेट नूजीलैंड की टीम के सामने रखा लेकिन दूसरी पारी में भी नूजीलैंड की टीम ने निराश किया और 167 रुक पर ही ढेर हो गयी।

 

यह भी पढ़ें:

Rajasthan Royals प्ले ऑफ की रेस में बरक़रार, सम्मान बचाने उतरेगी हैदराबाद की टीम

IND beat NZ by 372 Runs भारत ने न्यूजीलैंड को 372 रनों से हराया

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,ट्विटर