नई दिल्ली. भारत बनाम न्यूजीलैंड के बीच हो रही पांच मैचों की टी20 सीरीज का पहला टी 20 मैच ईडन पार्क ऑकलैंड में खेला जा रहा है. इस मैच में कीवी टीम ने पहले बल्लेबाजी करते हुए निर्धारित 20 ओवर में 5 विकेट के नुकसान पर 203 रन बनाए हैं. इस मैच को जीतने के लिए टीम इंडिया को 204 रन बनाने होंगे.

मेजबान टीम ने दमदार शुरुआत की और भारत के सामने एक बड़ा स्कोर खड़ा किया. टीम के सलामी बल्लेबाज मार्टिन गप्टिल ने 30 रन की पारी खेली और कॉलिन मुनरो ने 59 रन की धमाकेदार पारी खेली. इसके साथ ही कप्तान केन विलयमसन ने भी 51 रन की अर्धशतकीय पारी खेली.

अगर भारतीय टीम के गेंदबाजों पर नजर डालें तों इस मैच में मोहम्मद शमी सबसे महंगे गेंदबाज साबित हुए हैं, शमी ने चार ओवर में 53 रन दिए और एक विकेट भी नहीं ले सके. इसके साथ ही जसप्रीत बुमराह ने 4 ओवर में 31 रन देते हुए एक विकेट हासिल किया. वहीं शार्दुल ठाकुर, युजवेंद्र चहल, शिवम दुबे और रविंद्र जड़ेजा को 1-1 विकेट मिला.

प्लेइंग इलेवन

भारत: रोहित शर्मा, लोकेश राहुल (विकेटकीपर), विराट कोहली (कप्तान), श्रेयस अय्यर, मनीष पांडे, शिवम दुबे, रवींद्र जडेजा, शार्दुल ठाकुर, जसप्रीत बुमराह, युजवेंद्र चहल, मोहम्मद शमी.

न्यूजीलैंड: मार्टिन गप्टिल, कॉलिन मुनरो, केन विलियमसन (कप्तान), टिम सेफर्ट (विकेटकीपर), रॉस टेलर, कॉलिन डी ग्रैंडहोम, मिशेल सेंटनर, टिम साउदी, ईश सोढ़ी, ब्लेयर टिक्नेर, हामिश बेनेट.

ये भी पढ़ें

बीसीसीआई ने एम एस धोनी को कॉन्ट्रेक्ट लिस्ट से किया बाहर, क्या टीम इंडिया में खत्म हो गया माही युग?

India vs West Indies 3rd ODI: तीसरे वनडे में टीम इंडिया ने वेस्टइंडीज को 4 विकेट से हराकर 2-1 से सीरीज पर जमाया कब्जा, विराट कोहली ने खेली दमदार पारी