मैनचेस्टर. आईसीसी क्रिकेट वर्ल्ड कप 2019 का पहला सेमीफाइनल मुकाबला आज 9 जुलाई को भारत बनाम न्यूजीलैंड की टीम के बीच मैनचेस्टर के ओल्ड ट्रैफर्ड क्रिकेट ग्राउंड पर खेला जा रहा है. इस मैच में कीवी टीम के कप्तान केन विलयमसन ने टॉस जीता और विराट कोहली की टीम इंडिया टॉस हार गई है. अब इससे यह अंदाजा लगाया जा रहा है कि भारतीय टीम टॉस हारने के बाद कहीं मैच न हार जाए, क्योंकि अंदाजा यह लगाया जा रहा है कि पहले बल्लेबाजी करते हुए अगर न्यूजीलैंड की टीम ने 300 से उपर रन बना लिए तो टीम इंडिया की जीत के लिए मुश्किल हो जाएंगी.

मैनचेस्टर के ओल्ड ट्रैफर्ड क्रिकेट ग्राउंड पर अब तक इस टूर्नामेंट में भारत ने दो मैच खेले हैं जिसमें उसने जीत दर्ज की थी. अब तक इस मैदान पर 7 मुकाबलों में पहले बल्लेबाजी करते हुए 300 से अधिक रन बने हैं, हालांकि एक मैच में ऑस्ट्रेलिया ने दूसरी पारी में बल्लेबाजी करते हुए 315 रन बनाए लेकिन टीम मैच नहीं जीत पाई है. अब अगर कीवी टीम ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 300 रनों का आंकड़ा छुआ तो कहीं टीम इंडिया के बल्लेबाजों के लिए इस लक्ष्या का पीछा करना मुश्किल न हो जाए.

इस मैदान का हाईएस्ट चेज 284 रहा है. 18 जुलाई 1986 को न्यूजीलैंड ने इस मैदान पर पहले हुए इंग्लैंड के खिलाफ 284 रन बनाए थे. बाद में इंग्लैंड की टीम ने 286 रन बनाकर उस मुकाबले को जीत लिया. इसके अलावा भारत इस मैदान पर 213 रन ही चेज कर सका है. 22 जून 1983 को क्रिकेट वर्ल्ड कप मैच के दौरान इंग्लैंड ने भारत के खिलाफ  खेलते हुए पहले 213 रन बनाए. बाद में भारत ने 4 विकेट पर 217 रन बनाकर मैच जीत लिया.

कुछ भी हो भारत का इस मैदान पर वनडे मैचों में शानदार प्रदर्शन रहा है. भारत ने इस मैदान पर अब तक 10 वनडे मैच खेले हैं जिनमें 5 जीते और 5 हारे हैं. वहीं न्यूजीलैंड ने इस मैदान पर 8 वनडे मैच खेले हैं जिनमें 2 जीते, 4 हारे, और एक मैच बारिश के चलते नही हुआ जबकि एक मैच पूरा नहीं हो सका. 

ICC World Cup 1st Semi Final India vs New Zealand Match Preview: विश्व कप 2019 के सेमीफाइनल मुकाबले में न्यूजीलैंड से 44 साल पुरानी हार का बदला लेने मैनचेस्टर के मैदान पर उतरेगी टीम इंडिया

ICC World Cup India vs New Zealand 1st Semi Final Match My 11 Circle Team Prediction: क्रिकेट वर्ल्ड कप 2019 में भारत बनाम न्यूजीलैंड के सेमीफाइनल मुकाबले में माय इलेवन सर्कल पर टीम बनाएं और पाएं लाखों रुपये जीतने का मौका

3 responses to “India vs New Zealand 1st Semi Final Match: भारत बनाम न्यूजीलैंड के सेमीफाइनल में टॉस हारी विराट कोहली की टीम इंडिया, आंकड़ों के अनुसार कहीं मैच न हार जाए”

Leave a Reply

Your email address will not be published.

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,गूगल प्लस, ट्विटर पर और डाउनलोड करें Inkhabar Android Hindi News App