साउथैम्पटन. भारत और इंग्लैंड के बीच साउथैम्पटन में हुए चौथे टेस्ट में इंग्लैंड ने टीम इंडिया को 60 रनों से मात दी. इसी जीत के साथ इंग्लैंड ने टेस्ट सीरीज अपने नाम कर ली. ये सीरीज बेशक भारत हार गया लेकिन भारतीय कप्तान विराट कोहली का बल्ला इंग्लैंड के खिलाफ जमकर चला और उन्होंने कई रिकॉर्ड अपने नाम किए. विराट कोहली ने इंग्लैंड के खिलाफ दूसरी पारी में 130 गेंदों का सामना करते हुए 58 रनों की बहुमूल्य पारी खेली, हालांकि उनके ये रन भारत को हार से नहीं बचा सके. विराट कोहली को दूसरी पारी मोइन अली ने आउट किया. विराट का कैच एलिस्टर कुक ने पकड़ा.

लेकिन विराट कोहली ने अपनी 58 रनों की पारी के दौरान एक खास रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया. विराट कोहली ने 58 रनों की पारी के दौरान बतौर कप्तान 4000 टेस्ट पूरे किए. विराट ने 65 पारियों में 4000 रनों का आंकड़ा छुआ और बड़े-बड़े दिग्गजों को पीछे छोड़ दिया. विराट कोहली से पहले ये रिकॉर्ड वेस्टइंडीज के पूर्व दिग्गज बल्लेबाज ब्रायन लारा के नाम था. लारा ने 71 पारियों में चार हजार रन बनाए थे. जबकि पूर्व ऑस्ट्रेलियाई कप्तान रिकी पोंटिंग ने 77 और ग्रैग चैपल ने 80 और एलन बॉर्डर ने 83, क्लाइव लॉयड ने 87 और एलिस्टर कुक ने 90 पारियों में ये आंकड़ा हासिल किया था.

भारत और इंग्लैंड के बीच पांचवां टेस्ट मैच 7 सितंबर से किंग्स्टन ओवल लंदन में खेला जाएगा. इस पूरी सीरीज पर विराट कोहली ने अपनी बैटिंग से सभी को प्रभावित किया है.

Ind vs Eng: टीम इंडिया के तीन विलेन जिनकी वजह से भारत हारा साउथैम्पटन टेस्ट

India Vs England: चौथे टेस्ट में विराट कोहली ने बनाए तीन धमाकेदार रिकॉर्ड्स, कोई भारतीय कप्तान नहीं कर पाया एेसा

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,गूगल प्लस, ट्विटर पर और डाउनलोड करें Inkhabar Android Hindi News App