लंदनः इंग्लैंड से टेस्ट सीरीज हारने के बाद भारतीय टीम के कप्तान विराट कोहली ने प्रेस कांफ्रेंस में पत्रकारों के सवालों के जवाब दिए. उन्होंने कहा कि इस टूर का सबसे बड़ा हासिल यह रहा कि एक मैच को छोड़कर हम ने लगभग हर मैच में इंग्लिश टीम को टक्कर दी. विराट ने कहा लगभग हर मैच में हम एक जगह जीत की कगार पर थे लेकिन कहीं न कहीं हम मौका चूक गए या इंग्लैंड की टीम ने हम से बेहतर खेला. विराट ने कहा कि चूंकि हम ने हर मैच में अच्छा खेला इसलिए टीम में बड़े बदलाव की जरूरत नहीं है. हमें सिर्फ अपनी कमियों को दूर करना है.

विराट ने पूरे प्रेस कांफ्रेंस के दौरान पत्रकारों के सवालों का बहुत ही सयंम से जवाब दिया. लेकिन एक जगह वह पत्रकारों पर उखड़ते नजर आए. जब एक पत्रकार ने पूछा कि क्या विदेशी दौरों पर जाने वाली यह अब तक की बेस्ट भारतीय टीम है? इस पर विराट ने कहा कि जब आप मैच जीतने के इरादे से उतरते हैं तो आपको खुद को सर्वश्रेष्ठ समझ कर ही उतरना होता है, तभी आप टेस्ट या सीरीज जीत सकते हैं. इस पर जब पत्रकार ने उनसे सवाल किया कि सोचने की बात तो ठीक है लेकिन क्या वह अपनी टीम को वास्तव में सर्वश्रेष्ठ समझते हैं?

इस पर विराट कोहली ने उल्टा पत्रकार से ही सवाल पूछ लिया कि वह इस बारे में क्या सोचते हैं. इस पर पत्रकार ने कहा कि मैं निश्चित नहीं हूं कि यह बेस्ट साइड है. दरअसल टीम के कोच कई बार दावा कर चुके हैं कि यह अब तक की बेस्ट टूरिंग टीम है. इस पर सुनील गावस्कर और सौरव गांगुली जैसे दिग्गज उनकी कड़ी आलोचना कर चुके हैं.

VIDEO: आदिल राशिद ने फेंकी शेन वॉर्न जैसी बॉल ऑफ द सेंचुरी, केएल राहुल रह गए हक्के- बक्के

IND vs ENG: ऋषभ पंत ने छक्का मारकर पूरा किया करियर का पहला शतक, कई मामलों में महेंद्र सिंह धोनी को भी छोड़ा पीछे

Leave a Reply

Your email address will not be published.

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,गूगल प्लस, ट्विटर पर और डाउनलोड करें Inkhabar Android Hindi News App