नई दिल्ली. टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली के सबसे बड़े आलोचक कप्तान माइकल वान ने एक बार फिर उनके बारे में बयान दिया है. इस बार माइकल वान विराट के डीआरएस लेने पर सवाल उठाए हैं. दरअसल भारत और इंग्लैंड के बीच ओवल में खेले जा रहे टेस्ट मैच के दौरान विराट कोहली ने दो बार रिव्यू लिया. दोनों ही रिय्वू टीम इंडिया के पक्ष में नहीं गए. जिसके बाद इंग्लैंड के पूर्व कप्तान ने विराट पर निशाना साधा.

इंग्लैंड के पूर्व कप्तान माइकल वान ने कहा कि विराट को रिव्यू लेना वाला सबसे खराब समीक्षक करार दिया. माइकल वान ने ट्वीटर पर लिखा, ये सत्य है कि विराट कोहली दुनिया के सबसे अच्छे बल्लेबाज हैं, लेकिन ये भी फैक्ट ही कि वह सबसे खराब समीक्षा लेने वाले खिलाड़ी हैं.

पहला वाकया 10वें ओवर का है जब रविंद्र जडेजा की एक गेंद कीटन जेनिंग्स ने पैड से जा टकराई, जिसके बाद भारतीय कप्तान ने रिव्यू लिया. रिव्यू से साफ पता चला कि गेंद ऑफ स्टंप छोड़कर जा रही थी. दूसरा वाकया 12वें ओवर का है इस बार भी रविंद्र जडेजा की गेंद एलियस्टर कुक के पैड से टकरा गई. कोहली ने इस बार भी रिव्यू लिया लेकिन कुक साफ बच गए क्योंकि गेंद स्टंप की लाइन को मिस कर रही थी.

गौरतलब है कि भारत और इंग्लैंड के बीच खेली जा रही टेस्ट सीरीज में टीम इंडिया 3-1 से पीछे है. भारत एजबेस्टन में खेला गया पहला टेस्ट मैच 31 रनों से हार गया था वहीं लॉर्ड्स में खेले गए दूसरे टेस्ट मैच में इंग्लैंड ने भारत को 159 रनों ने हराया था. इसके बाद भारत ने ट्रेंट ब्रिज टेस्ट मैच जीतकर सीरीज में वापसी के संकेत दिए थे. लेकिन साउथैम्पटन में खेले गए चौथे टेस्ट मैच में इंग्लैंड ने भारत को 60 रनों से हराकर टेस्ट सीरीज में 3-1 की अजेय बढ़त हासिल कर ली थी.

Ind vs Eng 5th test: विराट कोहली ने तोड़ा ब्रायन लारा का रिकॉर्ड, अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट में सबसे तेज 18,000 रन बनाने वाले बनें पहले खिलाड़ी

विदेशी दौरों पर सर्वश्रेष्ठ है विराट कोहली की टीम, बस मानसिक रूप से मजबूत होने की जरूरतः रवि शास्त्री

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,गूगल प्लस, ट्विटर पर और डाउनलोड करें Inkhabar Android Hindi News App