नई दिल्ली. अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट को अलविदा कह चुके इंग्लैंड के पूर्व कप्तान और दिग्गज बल्लेबाज एलियस्टर को ओवल टेस्ट मैच के चौथे दिन खास उपहार दिया गया. चौथे दिन भारत के खिलाफ ओवल में खेलते हुए एलियस्टर कुक ने अपने अंतिम टेस्ट मैच की अंतिम पारी खेलते हुए शानदार शतक लगाया था. जिसके बाद उनको खास उपहार दिया गया.

मीडिया की तरफ से इंग्लैंड के पूर्व कप्तान एलियस्टर कुक को 33 वियर की बोतलें गिफ्ट में दी गईं. दरअसल भारत और इंग्लैंड के बीच खेले जा रहे ओवल टेस्ट मैच को चौथे दिन एलियस्टर कुक ने शानदार 147 रनों की पारी खेली थी. अपनी शतकीय पारी के दौरान कुक ने टेस्ट क्रिकेट अपना 33वां शतक पूरा किया. उनके इसी कारनामे के चलते मीडिया ने बीयर की 33 बोतलें गिफ्ट कीं.

मीडिया की तरफ से दिए गए बयान में एक पत्रकार ने कहा, एक खिलाड़ी और इंग्लैंड का कप्तान होने के नाते आपने जो भी कुछ देश के लिए किया उसकी हम प्रशंसा करते हैं, खासकर जिस तरह से आपने हम सबके साथ व्यवहार किया. पत्रकार ने कुक से आगे कहा, आपके जीवन में कई बार उतार चढ़ाव आए लेकिन आपने मीडिया के सामने प्रोफेशनल तरीके से अपनी बात रखी, हमारे पास आपके लिए एक छोटा सा गिफ्ट है, पत्रकार ने आगे कहा कि आपने मुझसे एक बार कहा था कि मैं शराब नहीं पीता हूं लेकिन बीयर से परहेज नहीं है, इसलिए मैं आपके लिए 33 बोतलें बीयर की लेकर आया हूं. बीयर की हर एक बोतल के साथ एक पत्रकार का संदेश है.

गौरतलब है एलियस्टर कुक टेस्ट क्रिकेट में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले दुनिया को 5वें बल्लेबाज हैं. इसके अलावा कुक दुनिया के उन गिने-चुने 5 क्रिकेटर्स में शामिल हैं जिन्होंने अपने पहले और अंतिम टेस्ट मैच में शतक लगाया है.

India vs England: डेब्यू टेस्ट से पहले इस दिग्गज खिलाड़ी के फोन कॉल ने बदल दी हनुमा विहारी की किस्मत, ये है पूरा वाकया

Asia cup 2018: जानिए कब और कहां होंगे एशिया कप 2018 के मुकाबले