ओवलः इंग्लैंड के पूर्व कप्तान और लीजेंड्री कप्तान एलिएस्टर कुक के संन्यास लेने पर वैसे तो पूरा इंग्लैंड और इंग्लिश टीम भावुक थी लेकिन सबसे अधिक भावुक उनके साथी खिलाड़ी जेम्स एंडरसन थे. भारत का आखिरी विकेट लेकर विश्व रिकॉर्ड बनाने वाले जेम्स एंडरसन पवेलियन में वापस जाते वक्त कई बार एलिएस्टर कुक से गले मिले. मैच के बाद प्रजेंटेशन सेरेमनी और इंटरव्यू के दौरान भी कई बार जेम्स एंडरसन भावुक होते दिखे. उनकी आंखों में आंसू साफ दिख रहा था और वह बोलते-बोलते बिफर जा रहे थे.

एंडरसन ने कहा कि यह मेरे लिए गर्व की बात है कि कुक के आखिरी मैच में मैंने यह रिकॉर्ड बनाया. एंडरसन ने कहा कि कुक ड्रेसिंग रूम में सबसे शांत रहने वाले आदमी थे और ड्रेसिंग रूम उन्हें हमेशा याद करेगा. उन्होंने कुक के लिए ट्वीट भी किया. हालांकि इससे पहले एंडरसन ने कुक को ट्रोल भी किया था. जब सभी इंग्लिश खिलाड़ियों का एलिएस्टर कुक के बारे में वीडियो रिकॉर्ड करने के लिए कहा गया था तो एंडरसन ने एक ऐसा वीडियो रिकॉर्ड करवाया था जिससे लगे वह कुक की बुराई कर रहे हैं.

इस वीडियो में एंडरसन ने ऑफ कैमरे का बहाना बनाते हुए कहा था कि कुक को आज नहीं दो साल पहले ही रिटायरमेंट ले लेनी चाहिए थी. यह ट्रोलिंग वीडियो सोशल मीडिया पर खूब वायरल हुआ था. लेकिन कल एंडरसन और कुक को बार-बार गले मिलता देख यह साफ हो गया कि यह दोनों काफी अच्छे दोस्त हैं.

इंग्लैंड से 1-4 से हार के बावजूद टीम इंडिया टेस्ट रैंकिंग में शीर्ष पर, विराट कोहली और जेम्स एंडरसन भी टॉप पर कायम

IND vs ENG 5th Test : इंग्लैंड ने 4-1 से जीती सीरीज, जेम्स एंडरसन ने बनाया वर्ल्ड रिकॉर्ड