लंदन: भारत और इंग्लैंड के बीच दूसरा टेस्ट मैच लॉर्ड्स के ऐतिहासिक मैदान पर खेला जा रहा है. भारत और इंग्लैंड के बीच लॉर्ड्स टेस्ट के चौथे दिन का खेल जारी है. भारत की दूसरी पारी की शुरुआत करने के लिए केएल राहुल और मुरली विजय क्रीज पर आए. लेकिन जेम्स एंडरसन ने मुरली विजय को जीरो पर आउट कर पवेलियन भेजा. इसके साथ ही जेम्स एंडरसन का नाम लॉर्ड्स के ऐतिहासिक मैदान पर हमेशा के लिए दर्ज हो गया.

मुरली विजय को आउट करने के साथ ही जेम्स एंडरसन लॉर्ड्स के मैदान पर 100 विकेट लेने वाले दुनिया के इकलौते और पहले गेंदबाज बन गये हैं. मुरली विजय के बाद एंडरसन ने केएल राहुल को भी आउट कर पवेलियन वापस भेज दिया. इस रिकॉर्ड के साथ ही जेम्स एंडरसन किसी एक मैदान पर टेस्ट क्रिकेट में 100 विकेट पूरा करने वाले दुनिया के दूसरे गेंदबाज बन गए हैं. जबकि वह किसी एक मैदान पर 100 विकेट लेने वाले दुनिया के पहले तेज गेंदबाज बन गए हैं.

इंग्लिश गेंदबाज जेम्स एंडरसन से पहले श्रीलंका के पूर्व दिग्गज ऑफ स्पिन गेंदबाज मुरलीधरन ने ही यह उपलब्धि हासिल की थी. मुरलीधरन ने एक बार नहीं बल्कि तीन मैदानों पर यह कारनामा किया है. मुरलीधरन ने एसएससी कोलंबो में 166, असगिरिया स्टेडियम कैंडी में 117 और गॉल इंटरनेशनल स्टेडियम में 111 विकेट चटकाए हैं. श्रीलंका के बाएं हाथ के स्पिनर रंगना हेराथ इस क्लब में शामिल होने से महज एक विकेट दूर हैं. उन्होंने गाले इंटरनेशनल स्टेडियम के मैदान पर 99 विकेट लिए हैं.

India vs England: लॉर्ड्स के बाहर सेल्‍समैन का काम कर रहे सचिन के बेटे अर्जुन तेंदुलकर

BCCI अध्यक्ष बन सकते हैं प्रिंस ऑफ कोलकाता सौरव गांगुली, रेस में सबसे आगे

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,गूगल प्लस, ट्विटर पर और डाउनलोड करें Inkhabar Android Hindi News App